सोलन में गुप्ता परिवार ने गोद लिया स्कूल, विद्यार्थियों के लिए बने मसीहा

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 11:55 AM (IST)

सोलन (चिनमय): सोलन में गरीब विद्यार्थियों के लिए एक परिवार मसीहा बनकर सामने आया है। मिडल स्कूल बसाल में ज्यादातर गरीब विद्यार्थी अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। यह छात्र-छात्राएं काफी समय से वित्तीय तंगी से गुजर रही थी जिसकी वजह से वह शिक्षा के साथ साथ खेल कूद का सामान खरीद नहीं पा रहे थे। सरकार से गरीब विद्यार्थियों के लिए कोई सुविधा नहीं मिलती है जिसके चलते उनकी प्रतिभा गरीबी के कारण दम तोड़ रही थी।
PunjabKesari

इस वितीय तंगी को दूर करने के लिए कोई संस्था नहीं बल्कि बघाट बैंक के चेयरमैन पवन गुप्ता के परिवार ने उनकी मदद करने का बीड़ा उठाकर  स्कूल को गोद लिया और प्राथमिकता की दृष्टि से सबसे पहले जिला स्तर की खेल प्रतियोगिता में जा रहे 20 खिलाड़ियों को किट प्रदान की। इस मौके पर अधिक जानकारी देते हुए बघाट बैंक के चेयरमैन पवन गुप्ता ने बताया कि उनके दादा खुद अध्यापक रहे हैं और उन्हें भी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था लेकिन आज वह समर्थ है। इसलिए वह और उनका परिवार चाहते है कि जो तंगी उन्हें झेलनी पड़ी वह किसी अन्य विद्यार्थियों को न झेलनी पड़े।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वह भविष्य में न केवल विद्यार्थियों की मदद करेंगे, बल्कि स्कूल को भी किसी वस्तु की जरूरत होगी तो वह उसे भी पूरा करेंगे। अगर इसी तरह सक्षम लोग गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आएं तो शीघ्र ही भारत से गरीबी दूर हो सकती है। गरीब प्रतिभावान खिलाड़ियों तथा विद्यार्थियों की प्रतिभा दम तोड़ने से बच सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News