दूल्हे के सिर पर सजा रह गया सेहरा और शादी के मंडप में नहीं पहुंची दुल्हन

Saturday, Dec 12, 2020 - 07:19 PM (IST)

धर्मपुर (ब्यूरो): उपमंडल धर्मपुर की पंचायत के एक गांव में 2 दिन पहले ऐसा मामला पेश आया, जहां दूल्हे के सिर पर सेहरा सजा ही रह गया और दुल्हन शादी मंडप में नहीं पहुंची। बता दें कि गांव के एक परिवार में बीते दिनों शादी का आयोजन किया गया, जिसमें परंपरागत रूप से रस्मों रिवाज के साथ समस्त औपचारिकताएं पूरी कर दूल्हे के सिर में सेहरा बांधकर विवाह के सात फेरे लेने के लिए तैयार किया गया। वहीं विवाह में शामिल लोगों को प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए धाम भी दी गई। बताते चलें कि मंदिर में लग्न का मुहुर्त रखा था, वहीं पर शादी के सात फेरे लेने थे पर ऐन वक्त पर दुल्हन और उसके समधी आए ही नहीं।

बताया जा रहा है कुल्लू के एक गांव में किसी महिला द्वारा बिचौलिए के रूप में रिश्ता तय किया गया था। बीच में क्या साजिश रची गई यह तो वे ही जाने परंतु दुल्हे के परिवारजनों को झांसा देते रहे कि एक दिन पहले ही लड़की को शादी के लिए ले आएंगे। बावजूद इसके कभी यह बताते रहे कि हम पंडोह पहुंच गए। फिर बहाना लगाया कि रात्रि कर्फ्यू होने के कारण रात को नहीं आ सके।

शादी के दिन काफी देर हो जाने पर दुल्हन नहीं पहुंची तो उन्हें शक हुआ और कुछ लोगों के साथ दुल्हन के घर पहुंचे, जहां उन्होंने मना कर दिया। अब मामला क्या रहा इसकी जानकारी तो बिचौलिए महिला और उन तक ही सीमित थी पर दुल्हन के न पहुंचने पर दूल्हे के सिर पर सेहरा चढ़ा ही रह गया। पता चला है कि दूल्हे का परिवार बेहद गरीब है और मामले की शिकायत करने से भी डरता है। इस मामले की समाज में काफी चर्चा हो रही है।

Vijay