ईनाम जीतने का लालच पड़ा महंगा, शातिरों के झांसे में आकर गंवा डाली खून-पसीने की कमाई

Saturday, Dec 01, 2018 - 11:07 PM (IST)

शिमला: पुलिस द्वारा जागरूक करने के बाद भी लोग ठगी का शिकार होने से बाज नहीं आ रहे। थाना न्यू शिमला के तहत एक व्यक्ति ईनाम जितने के चक्कर में अपनी खून-पसीने की कमाई गंवा बैठा। शिकायतकर्ता लायक राम ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसको बीते मार्च माह में मोबाइल पर एक एस.एम.एस. आया, जिसमें लिखा गया था कि आपने 1.84 करोड़ रुपए और एक आई फोन जीत लिया है, ऐसे में शिकायतकर्ता भी एकदम से खुश हो गया।

शातिरों के बैंक खाते में जमा करवा दिए 95 हजार रुपए

इसके बाद उसे शातिरों की कॉल आई और उन्होंने कहा कि अगर आप यह ईनाम लेना चाहते हैं तो पहले 25 हजार रुपए की रजिस्टे्रशन करवानी होगी, ऐसे में लायक राम भी उनके बहकावे में आ गया और 25 हजार रुपए शातिरों द्वारा दिए बैंक खाता नंबर में जमा करवा दिए। उसके बाद जब शातिरों ने फिर से पैसे मांगे तो लायक राम ने एक बार 30 हजार और दूसरी बार 40 हजार रुपए उनके बैंक खाते में जमा करवा दिए।

पैसे जमा करवाने के बाद नहीं हुआ संपर्क

पैसे जमा करवाने के बाद जब उनसे संपर्क करना चाह तो उनसे बात नहीं हो पाई, ऐसे में लायक राम को लगा कि शातिरों ने उसके पैसे ठग लिए हैं। इसके बाद उसने पुलिस थाना न्यू शिमला के तहत मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामले को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। हैरत की बात यह है कि लोग अभी भी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं। इससे पहले भी कई लोग ऑनलाइन के माध्यम से ठगी के शिकार बनाए गए हैं। पुलिस ने लोगों से पहले ही आग्रह किया है कि इस तरह की ठगी से सतर्क रहें।

Vijay