जब IGMC का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Video)

Friday, Nov 01, 2019 - 05:58 PM (IST)

शिमला: वीरवार को बिलासपुर के कोठीपुरा में निर्माणाधीन एम्स का निरीक्षण करने बाद हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शिमला के आईजीएमसी का निरीक्षण करने पहुंचे। अस्पताल प्रशासन को जैसे ही राज्यपाल के आने की सूचना मिली तो वह आनन-फानन में तैयारियां करता हुआ दिखा। आईजीएमसी पहुंचने पर राज्यपाल सबसे पहले आपातकाल सेवा में पहुंचे, जहां पर उन्होंने मरीजों का हाल जाना। इसके बाद उन्होंने अन्य वॉर्डों और विभागों का भी दौरा किया। अस्पताल प्रबंधन ने राज्यपाल को सिर्फ उन वार्डों का ही दौरा करवाया जहां साफ-सफाई और अन्य हालात सुधारे गए थे। अस्पताल प्रबंधन राज्यपाल को चिल्ड्रन वॉर्ड, यूरोलॉजी और कार्डियोलॉजी विभाग भी नहीं लेकर गया।

राज्यपाल ने बैठक कर सुनी अस्पताल प्रशासन की समस्याएं

इस दौरान राज्यपाल अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक कर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को सुना। इस दौरान प्रशासन ने डॉक्टरों की कमी, कम फैकल्टी और अस्पताल के विस्तार की मांग उठाई, जिस पर राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि वह इन मांगों को प्रदेश और केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे और हरसंभव सहायता पहुंचाने का प्रयास करेंगे। वहीं अस्पताल की अन्य जरूरतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव से चर्चा कर उन्हें तुरंत मुहैया करवाने का प्रयास किया जाएगा।

राज्यपाल के जाते ही वार्ड से गलियारों में शिफ्ट कर दिए मरीज

राज्यपाल के आईजीएमसी अस्पताल से बाहर निकलने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने  अपने कुप्रबंधन की भी नुमाइश कर दी। हुआ यूं कि जब राज्यपाल अस्पताल से बाहर निकल गए तो कुछ पत्रकार रियलिटी चैक के लिए फिर से अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने पाया कि कुछ देर पहले वार्ड में लेटे मरीजों को अस्पताल प्रबंधन ने वॉर्ड से बाहर कर अस्पताल के गलियारों में शिफ्ट कर दिया था।

Vijay