राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने छात्राओं को दिए स्किल डेवलपमैंट के टिप्स (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 11:21 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय आजकल आईटीआई व स्कूली छात्राओं को स्किल डेवलपमेंट की शिक्षा देते नजर आ रहे हैं। राज्यपाल महोदय बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बालिका विद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने स्किल डेवलपमैंट के साथ ही कंप्यूटर स्किल में आगे बढ़ने के लिए छात्राओं को प्रेरित भी किया।
PunjabKesari

सबसे पहले राज्यपाल द्वारा स्कुल परिसर में एक पौधा लगाकर स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दिया गया। जिसके बाद उन्होंने स्कूली छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ स्वच्छता और अन्य गतिविधियों में छात्राओं द्वारा भागीदारी अदा करने की अपील भी दी ताकि लड़कियां लड़कों के बराबर चल सके।वहीं राज्यपाल द्वारा एम्स अस्पताल का भी निरिक्षण किया गया जिसमें उन्होंने एनबीसीसी कंपनी के इंजीनियर्स से निर्माण कार्य का जायजा लिया।
PunjabKesari

गौरतलब है की कोठीपुरा में 1250 बीघा पर 1351 करोड़ के बजट से एम्स अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है जो की स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि है तो साथ ही रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। वहीं अपने दौरे के संबंध में जानकारी देते हुए राज्यपाल ने बताया की छात्राओं में जहां स्किल डेवलपमैंट जरुरी है तो साथ ही अन्य गतिविधियों के साथ ही स्वच्छता के संबंध में भी जागरूक होना जरुरी है। इसके साथ ही राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय एम्स निर्माण कार्य से संतुष्ट नजर आये और उन्होंने इसे प्रदेश के लिए एक बड़ी सौगात भी बताई।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News