हिमाचल के खिलाडिय़ों को रेलवे और आर्मी में जाने से रोके सरकार, दे नौकरियां : कविता ठाकुर

Friday, Dec 01, 2017 - 04:52 PM (IST)

धर्मशाला: ईरान में पांचवीं महिला एशियन कबड्डी चैंपियनशिप में सोना जीतकर हिमाचल लौटी कविता ठाकुर को लोग सिर आंखों पर बिठा रहे हैं। कविता ने जहां देश का नाम चमकाया है वहीं प्रदेश को गौरवान्वित किया है। उनका आज साई छात्रावास धर्मशाला में पहुंचने पर स्टाफ और खिलाडिय़ों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उनको इस दौरान फूलों की मालाएं पहनाईं गईं। 



हिमाचल में मिल रही कम सुविधाएं
उनके जयकारों से साई होस्टल गूंज उठा। पत्रकारों से बातचीत के दौरान कविता ठाकुर ने हिमाचल के खिलाडिय़ों को दूसरे राज्यों की तुलना में सुविधाएं कम मिलने की बात कही। उन्हें मलाल है कि 2012 के बाद राज्य स्तरीय परशुराम अवार्ड किसी भी खिलाड़ी को नहीं दिया गया है जबकि प्रदेश के खिलाडिय़ों ने चार अंतरराष्ट्रीय गोल्ड मेडल जीते हैं। 

होनहार खिलाड़ी आर्मीऔर रेलवे में जा रहे 
आपको बता दें कि कविता ठाकुर कुल्लू जिला से संबंध रखती हैं। उन्होंने कहा, प्रदेश के होनहार खिलाड़ी रेलवे और आर्मी में नौकरी के लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में उनके लिए नौकरी का प्रबंध होता तो हिमाचल के लिए खेल सकते हैं। कविता ठाकुर ने मीडिया के समक्ष दूसरे राज्यों की तरह प्रदेश के खिलाडिय़ों  के लिए भी बड़े बदलाव करने की गुहार लगाई है ताकि प्रदेश के और खिलाड़ी भी उभरकर सामने आएं। 

अच्छी सुविधाएं देने की मांग
उन्होंने चिंता जताते हुए कहा, हिमाचल के खिलाड़ी नौकरी की तलाश में दूसरे राज्यों की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाडिय़ों के लिए अच्छी सुविधाएं प्रदान करने की मांग की है।