सरकार ने यहां तीसरी बार खोल दिया शराब का ठेका, लोगों ने प्रशासन से की बंद करने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 09:27 PM (IST)

सोलन: प्रदेश सरकार एक ओर तो नशामुक्ति को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती है व इसके लिए अभियान चलाए जाते हैं। इन अभियानों पर लाखों रुपए भी बर्बाद कर दिए जाते हैं जबकि दूसरी ओर सरकार लोगों के विरोध के बावजूद भी शराब ठेकों को खोल रही है। सोलन के समीप धरजा में ग्रामीणों के विरोध के बाद 2 बार शराब ठेका सरकार को बंद करना पड़ा लेकिन अब फिर से यहां ठेका खोल दिया गया है। लोगों का कहना है कि यह शराब ठेका नियमों को ताक पर रखकर खोला गया है व इसके समीप ही सरकारी व निजी स्कूल भी हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें यहां पर शराब ठेका बिल्कुल भी मंजूर नहीं है और जिला प्रशासन से शराब ठेका बंद करवाने की मांग की है। ऐसा न करने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

14 सितम्बर को फिर खोल दिया ठेका
बता दें कि शमरोड़ पंचायत के धरजा गांव में आबकारी एवं कराधान विभाग ने 28 जुलाई को यहां पर खोला गया ठेका ग्रामीणों के विरोध के बाद बंद कर दिया था। अब 14 सितम्बर को यह ठेका विभाग द्वारा फिर से खोल दिया गया है। यह ठेका 2 बार बंद कर दिया गया था और अब फिर से इसे खोलने पर ग्रामीणों में भारी रोष पनप रहा है। महिला मंडल धरजा व धरजा के ग्रामवासियों के अनुसार जहां ठेका खोला गया है वहां एक निजी और एक सरकारी हाई स्कूल है। इसके समीप ही पानी का प्राकृतिक जलस्रोत भी है जहां लोग व महिलाएं पानी भरते हैं। इसके अलावा ठेके के समीप विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालय भी हैं।

नहीं तो सड़कों पर उतरेंगे लोग
शमरोड़ पंचायत की पूर्व प्रधान शकुंतला राणा, पूर्व उपप्रधान विनोद चौधरी, वर्तमान प्रधान रक्षा मेहता, उपप्रधान प्रोमिला कश्यप व वार्ड सदस्य रंजना ने बताया कि ग्रामीणों को यहां पर शराब ठेका किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है। इस संबंध में उन्होंने शनिवार को एक ज्ञापन सोलन के जिलाधीश को दिया है। इसमें ठेके को बंद करने की मांग की गई है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि इसे जल्द बंद नहीं किया गया तो लोग इसके लिए सड़कों पर उतरने के लिए भी तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News