VHP की सरकार को दो टूक, कहा-रोहड़ू गोवंश हत्या के हत्यारों की जल्द हो गिरफ्तारी

Tuesday, Jan 01, 2019 - 05:11 PM (IST)

शिमला (योगराज): शिमला के रोहड़ू में हुई गौवंश की हत्या को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल हिमाचल प्रदेश इकाई ने कड़ा संज्ञान लिया है। विश्व हिंदू परिषद ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और पुलिस प्रशासन से घटना में संलिप्त हत्यारों को जल्द पकड़ने और हिन्दुओ के ऊपर बनाए गए मामलों को वापिस लेने की मांग की है। विश्व हिंदू परिषद के हिमाचल सह प्रान्त संगठन मंत्री नीरज धनेरिया ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश की शांत फिजाओं को बाहरी राज्यों से आ रहे कुछ लोग खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

पिछले कुछ वर्षों से हिमाचल प्रदेश में मुस्लिम समुदाय के लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है जिससे प्रदेश में हर जिले में लव जिहाद और गौ हत्या जैसी मामलेेेे सामने आ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश की सुरक्षा को भी खतरा पैदा हो गया हैै। बाहरी राज्यों से लोगों की पहचान को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं ।हिमाचल प्रदेश सरकार को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। शिमला जिला के रोहड़ू में हुई गौवंश की हत्या की घटना निंदनीय है। विश्व हिंदू परिषद ने प्रशासन से मांग की है कि मामलेे से जुड़े लोगों को जल्द सलाखों के पीछे डाला जाए और स्थानीय हिन्दूओ पर दर्ज किए गए मामले वापिस लें अन्यथा विश्व हिंदू परिषद इसके खिलाफ सड़कों पर उतरेगा और सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि रोहड़ू के तीनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो अभी तक मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं कर पाए हैं। विश्व हिंदू परिषद इसी मामले को लेकर 2 जनवरी को सभी जिलाधीशों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। वहीं बजरंग दल के राष्ट्रीय सह संयोजक सूरज नारायण ने कहा कि हिमाचल में बाहरी राज्यों से कुछ संदिग्ध लोग आ रहे हैं। जिनके चलते लव जेहाद व गौ हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। रोहड़ू में गौवंश हत्या के बाद उपजा विवाद इसी का नतीजा है। लेकिन प्रशासन गौ हत्या के हथियारों को पकड़ने के बजाए हिन्दुओं पर ही मामले बना रहा है।

Ekta