सरकार पिछले 4 सालों में बैक डोर एंट्री कर बेरोजगार युवाओं की कर रही अनदेखी : सुंदर सिंह ठाकुर

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 12:18 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : प्रदेश सरकार के द्वारा आईपीएच विभाग में मल्टी पर्पज वर्करों की भर्तो लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश महासचिव एवं विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने मल्टी पर्पज वर्करों की भर्ती में भाई भतीजा बाद चहेतो को नौकरी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहाकि प्रदेश सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों ने मैरिट को दरकिनार कर नेताआें के चहेतों को नौकरी प्रदान की है। भर्ती में फर्जी तरीके से एक्सपीरियेंस सर्टिफिकेट दिखाकर भर्ती किया है। जब से भाजपा की सरकार आई है बेरोजगार युवाओं के छलावा किया है। उन्होंने कहाकि कुल्लू जिला में क्लास 2 चौकीदारों की भर्ती में कुल्लू के युवाओं की अनदेखी हुई है।

सरकार ने पिछले 4 सालों में कई विभागों में  वैक डोर एंट्री कर अपने चहेतों को भर्ती किया है  और सर्विस सिलेक्शन वार्ड के माध्यम से भर्तियां नहीं हो रही है। जल शक्ति विभाग में मल्टी पर्पज  वर्करों भर्ती में गड़बड़ी को लेकर भाजपा के लोग सरकार के अधिकारियों कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर रहे है। ऐसे अधिकारियों को मैं चेताना चाहता हूं कि वो दवाब में आकर गलत काम न करें और यह रिकॉर्ड कोई 6 माह में खत्म होने वाला नहीं है, लेकिन जिन अधिकारियों ने गलत किया होगा वो सजा भुगतेंगे। उन्होंने कहाकि इसको लेकर कांग्रेस पार्टी उच्च न्यायलय में याचिका दायर करेगी। आरटीआई में दस्तावेज इक्कठे किए जा रहे है। बेरोजागारी की लड़ाई न्यायलय में लड़ी जाएगी।

पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री के पास मामले को उठाकर लोगों को मुर्ख बना रहे है ऐसे में आईपीएच विभाग की भर्ती को लेकर आधी सच्चाई जनता के सामने क्यों ला रहे है और कुल्लू डिविजन नंबर 1 और 2 में भर्ती धांधली हुई है। ऐसे में जहां पूर्व विधायक की सुनी वहां तो ठीक है लेकिन डिविजन नंबर 1 में हेरोफेरी हुई है। उन्होंने कहाकि पूर्व विधायक भी मिले हुए है। जिला में स्थानीय आईपीएच विभाग व शिक्षा, वन विभाग, उपायुक्त कार्यलय में विभिन्न पदों की भर्ती को लेकर अनदेखी हुई है, ऐसे में जनता सब जानती है। इस मामले में जिन अधिकारियों ने फर्जी दस्तावेज के साथ भर्ती में हेराफेरी की है उनको भी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। इस मामले में उच्च न्यायलय में बेरोजगारों की लड़ाई लड़ी जाएगा। उन्होंने कहाकि भाजपा की सरकार जाने वाली है और कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनेगी। इस मामले में दूध का दूध पानी का पानी हो कर रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News