सस्ता प्याज मुहैया करवाने में सरकार विफल , मंडियों में 50 रुपए पहुंचा

Friday, Jan 17, 2020 - 10:48 AM (IST)

शिमला(ब्यूरो): प्रदेश में सस्ता प्याज समय पर मुहैया करवाने को लेकर प्रदेश सरकार विफ ल रही है। जहां बाजारों में लोगों को 50 रुपए तक प्याज मिल रहा है, वहीं प्रदेश सरकार डिपुओं में लोगों को 64 रुपए प्याज दे रही है। माकपा नेता व पूर्व मेयर रहे संजय चौहान ने इसे जनता के पैसे की बर्बादी करार दिया है। उन्होंने वीरवार को शिमला में कहा कि पिछले कुछ महीनों से प्रदेश में प्याज 120 से 140 रुपए तक बिका। ऐसे में प्रदेश सरकार ने लोगों से वायदा किया कि उन्हें डिपुओं में सस्ता प्याज मुहैया करवाया जाएगा।

लेकिन सरकार और सरकार के विभाग में बैठे अधिकारी सस्ता प्याज मुहैया करवाने में नाकाम साबित हुए। जब तक डिपुओं में केंद्र से आयात प्याज शिमला व प्रदेश के अन्य जिलों में पहुंचा तो तब बाजारों में प्याज के दाम गिर गए हैं। जहां लोग बाजारों में प्याज 50 से 60 रुपए खरीद रहे हैं, वहीं डिपुओं में सरकार 64 रुपए बेच रही है। ऐसे में लोग डिपुओं से प्याज क्यों खरीदेंगे। सरकार ने टनों के हिसाब से प्याज खरीदकर जनता के पैसे की बर्बादी की है। उन्होंने कहा कि सरकार हर तरीके से महंगाई पर रोक लगाने विफल रही है।

प्याज कारोबारियों का दावा अभी और गिरेंगे दाम

प्रदेश में बड़े स्तर पर प्याज का लाखों रुपए का कारोबार करने वाले कारोबारियों का कहना है कि आने वाले 10 दिनों में प्याज के दाम और गिरने वाले हैं। मौसम सही रहा और प्याज की सप्लाई निरंतर बनी रही तो यह 40 से 30 रुपए तक भी पहुंचेगा और लोगों के घर-द्वार और दुकानों में सस्ता प्याज मिलेगा। अभी प्याज के दाम 50 रुपए तक मंडियों में पहुंच गए हैं, वहीं थोक में ये दाम 40 से 45 रुपए हैं। 

Edited By

Simpy Khanna