शिक्षकों के लिए खुशखबरी: 341 TGT को स्कूलों में मिली नियुक्ति

Wednesday, Jan 09, 2019 - 11:58 AM (IST)

शिमला (प्रीति): प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने स्टाफ सिलैक्शन कमीशन की सिफारिशों के बाद स्कूलों में 341 टी.जी.टी.(आर्ट्स) को नियुक्ति दी है। इस संबंध में प्रारंभिक शिक्षा निदेशक की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत विभाग ने 327 शिक्षकों को कमीशन व 14 शिक्षकों को खेल युवा विभाग की सिफारिशों से स्पोट्रस कोटे के तहत नियुक्ति दी गई है। विभाग ने प्रदेश के स्कूलों में खाली पड़े पदों पर इन शिक्षकों को नियुक्त किया है ताकि स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर हो सके।

शिक्षा विभाग ने इस दौरान स्पष्ट कहा है कि जिस शिक्षक को जो स्टेशन दिया है, उसे वहीं ज्वाइनिंग देनी होगी। इस दौरान शिक्षकों की एडजस्टमैंट नहीं की जाएगी। विभाग ने शिक्षकों को 15 दिन के भीतर स्कूलों में ज्वाइन करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद शिक्षकों को ज्वाइनिंग के लिए अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा। इस दौरान विभाग ने शिक्षकों को हार्ड एरिया में भी तैनाती दी है। सूत्रों की मानें तो टी.जी.टी.(आर्ट्स) में नियुक्ति देने के बाद प्रारंभिक शिक्षा विभाग टी.जी.टी. नॉन-मैडीकल व मैडीकल में शिक्षकों को नियुक्ति देने जा रहा है। इस दौरान बैच वाइज काऊंसलिंग द्वारा नियुक्ति भी विभाग जल्द करने जा रहा है।

366 टी.जी.टी. की प्रमोशन के बाद खाली हुए थे पद

स्कूलों में हाल ही में 366 टी.जी.टी. की प्रमोशन के बाद पद खाली हुए थे, ऐसे में 341 शिक्षकों की नियुक्ति के बाद स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी। इसके बाद शिक्षा विभाग स्कूलों में 300 से ज्यादा पद बैच वाइज काऊंसलिंग से भरने जा रहा है। गौर हो कि शिक्षा विभाग इस दौरान स्कूलों में शिक्षकों के 5,000 से ज्यादा पद भरेगा।

Ekta