मार्शल आर्ट में हिमाचल की इन 2 बेटियों ने जीते Gold Medal

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 04:20 PM (IST)

 

नूरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की 2 बेटियों ने दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित नैशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैम्पियनशिप में अपने-अपने भार वर्ग में बाकी खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड मैडल जीत कर देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया। प्रियंका ने 48 किलो भार वर्ग में महाराष्ट्र हरियाणा के खिलाड़ियों को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उसका मुकाबला केरल की खिलाड़ी रीना कुमारी के साथ हुआ। प्रियंका ने जूडो के दांवपेंच चलाते हुए सामने वाले खिलाड़ी को पहले ही राऊंड में घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और फाइनल अपने नाम कर लिया। 

दूसरी तरफ सोमी देवी ने 54 किलो भार वर्ग में हरियाणा दिल्ली के खिलाड़ियों को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया व फाइनल में उसका मुकाबला राजस्थान की पूजा तोमर के साथ हुआ। 3 राऊंड चले इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ी बुरी तरह घायल हो गए थे लेकिन अंत में जीत हिमाचल के नाम रही। सोमी देवी ने भी स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। सोमी देवी इस समय राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर में बी.कॉम. की द्वितीय वर्ष की छात्रा है।

सोमी देवी एक होनहार खिलाड़ी है जिसे मुख्यमंत्री और नूरपुर प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है। दूसरी तरफ प्रियंका धर्मशाला गर्ल्स स्कूल से पढ़ाई पूरी करके धर्मशाला कॉलेज में बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा है। प्रियंका भी जूडो स्कूल गेम में जिले और प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने नैशनल मैडल कुल्लू बस हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि के तौर पर अर्पित किए। विधायक राकेश पठानिया ने सोमी देवी व प्रियंका को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि नूरपुर में बेटियों के लिए प्रशिक्षण लेने के लिए रिंग का निर्माण किया जाएगा तथा वह मुख्यमंत्री व खेल मंत्री से मिलकर नूरपुर में रिंग बनवाने की मांग करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News