जा रहे हैं हिमाचल घूमने तो पहले पढ़ ले यह खबर

Tuesday, Mar 30, 2021 - 03:49 PM (IST)

शिमला : लगातार बढ़ती गर्मी के चलते यदि आप हिमाचल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। वो इसलिए कि कहीं आपके प्लान का मजा किरकिरा न हो जाए। हिमाचल घूमने के लिए जैसे आप अटल टनल पार करते हैं आपका कोविड टेस्ट होगा। हिमाचल में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में हर रोज सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं। लाहौल-स्पीति जिले को छोड़कर अन्य जिलों में कोरोना एक बार फिर से डरा रहा है। लाहौल-स्पीति को कोविड से बचाए रखने के लिए सरकार सख्त कदम उठा सकती है। कैबिनेट मंत्री राम लाल मारकंडा ने साफ किया कि अगर मामले बढ़ते हैं तो लाहौल जाने वाले हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। 

अटल टनल क्रॉस करने के बाद सीसू में रेपिड टेस्ट करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुल्लू और मंडी में स्थिति बिगड़ने पर ये फैसला लिया गया है। जिले के डीसी और एसपी से इस संबंध में चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि मार्ग खुलते ही हर रोज हजारों गाड़ियां अटल टनल क्रॉस कर लाहौल-स्पीति पहुंच रहे हैं। मंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में पर्यटक अटल टनल देखने पहुंच रहे हैं, ऐसे में जिला कोरोना मुक्त रहे, इस संबंध में सभी एतियाती कदम उठाए जाएंगे। मारकंडा ने साफ किया कि प्रदेश में फिर से लॉकडाउन की स्थिति नहीं है। कोरोना की स्थिति पर लॉकडाउन लगाने का फैसला निर्भर करेगा, कैबिनेट की आगामी बैठक में कोविड की स्थिति की समीक्षा कर निर्णय किया जाएगा।

आपको बता दें कि लाहौल-स्पीति में कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए हैं। यहां केवल एक एक्टिव केस है। दो माह बाद यहां कोरोना का मामला सामने आया था। हिमाचल में सोमवार को 321 नए मामले सामने आए थे। एक्टिव केसों की संख्या 2500 को पार कर चुकी है और मौत का आंकड़ा 1026 पहुंच चुका है। प्रदेश में अब तक 62 हजार 981 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 59 हजार 303 लोग अब तक ठीक हुए हैं। लाहौल-स्पीति में बीते एक साल में मात्र 1259 लोग ही संक्रमित हुए हैं।
 

Content Writer

prashant sharma