लव जिहाद का शिकार बनी युवती के साथ हुआ ऐसा अत्याचार, सुनकर कांप जाएगी रूह

Friday, Feb 14, 2020 - 05:39 PM (IST)

शिमला (योगराज): राजधानी शिमला में धर्मांतरण का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक मुस्लिम लड़काशामी हिन्दू धर्म की लड़की को नौकरी और शादी का झांसा देकर अपने साथ दिल्ली ले गया और दिल्ली में जबरदस्ती शादी कर ली। लड़की को दिल्ली में युवक ने बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा है और 2 बच्चों का बाप है, साथ ही मुस्लिम धर्म का है। यह सुनकर लड़की ने शादी से मना कर दिया लेकिन लड़के ने युवती का धर्म परिवर्तन करवा कर जबरदस्ती निकाह कर लिया।

इस दौरान लड़के और उसकी बहन ने युवती से मारपीट भी की। पीड़ित लड़की ने बताया कि शामी और उसके रिश्तेदारों ने उसे जबरदस्ती गाय का मांस भी खिलाया और एक दिन के लिए कब्रिस्तान में भी छोड़ा। लड़की 7 फरवरी को लड़के के चंगुल से भागकर शिमला अपने मां-बाप के पास पहुंची और लड़के के खिलाफ डीसी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाकर न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं मामला सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद लड़की के साथ खड़ा हो गया है और मुस्लिम लड़के के खिलाफ कड़ी कारवाई करने की मांग की है। विश्व हिंदू परिषद के जिला संगठन मंत्री कुशल चंद ने कहा कि प्रदेश में बाहरी राज्यों से लोग बिना किसी पुलिस वैरिफिकेशन के रह रहे हैं जो इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद मामले को लेकर कड़ी कारवाई की मांग करता है।

Vijay