जिला कार्यकारिणी में महिलाओं को मिले 50 फीसदी आरक्षण

Tuesday, Feb 07, 2017 - 11:42 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): जिला कांग्रेस कमेटी सुंदरनगर की बैठक पार्टी कार्यालय सुंदरनगर में हुई, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष पवन ठाकुर ने की। बैठक में कांग्रेस नेत्रियों ने महिलाओं की सहभागिता कम होने की बात पर चिंता जाहिर की और आह्वान किया है कि जिला कार्यकारिणी में 50 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को मुहैया करवाए जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा की तर्ज पर कांग्रेस में भी संगठन की मजबूती के लिए महिला विंग को मजबूती प्रदान करने के लिए ब्लॉक, जिला व राज्य स्तर पर अलग से संगठन होना चाहिए ताकि कांग्रेस पार्टी और भी संगठित हो सके। 

दुकानदारी वाली पार्टी नहीं चलेगी
बैठक में करसोग ब्लॉक के अध्यक्ष पी.सी. नेगी ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए हर व्यक्ति की दुकानदारी वाली पार्टी नहीं चलेगी। उन्होंने आने वाले विस चुनावों में संगठन को कमजोर करने वाले कार्यकर्ताओं पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाने का आह्वान किया ताकि पार्टी चुनावों से पहले संगठित होकर विस चुनाव 2017 का पार्टी का मिशन का सपना साकार हो सके। उन्होंने कहा कि जहां आरक्षित क्षेत्र है वहां पर सामान्य वर्ग के वरिष्ठ नेताओं को निगम व बोर्डों में ओहदे देने चाहिए। जिलाध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि जिला स्तर पर बैठक में आए तमाम पदाधिकारियों के सुझावों का एक एजैंडा तैयार करके आगामी कार्यवाही के लिए हाईकमान को भेजा जाएगा। 

ये रहे बैठक में मौजूद
बैठक में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिला समन्वयक एवं नाचन से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ब्रह्मदास चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष सुंदरनगर हेमंत शर्मा, करसोग से पी.एस. नेगी, धर्मपुर से प्रेम सिंह ठाकुर, सरदार हंसपाल, जिला परिषद के पूर्व सदस्य चमन राही, लाल सिंह, लता ठाकुर, उमावती देवी, जागृति राणा, पदमा शर्मा, हीर सिंह, शिवानी चौहान, मीरा ठाकुर, हरमेश अबरोल, पी.सी.सी. सचिव संजु डोगरा, भूप सिंह, उपेंद्र ठाकुर, युवा कांग्रेस के सुंदरनगर के अध्यक्ष मोहित ठाकुर, संत राम, करतार सिंह सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद थे।