Sirmaur: नाहन के वार्ड नंबर-3 में बनेगा डॉग शैल्टर, बड़ोग काऊ सैंक्चुरी भेजे जाएंगे बेसहारा पशु

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 10:20 PM (IST)

नाहन (चंद्र): नगर परिषद नाहन का जनरल हाऊस करीब 6 महीने के बाद शुक्रवार को हुआ। इसकी अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर ने की। इस दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। हालांकि इतने लंबे समय बाद हुए जनरल हाऊस में बीच-बीच में पार्षदों में गहमा-गहमी भी हुई। नाहन शहर में घूम रहे आवारा कुत्तों के लिए अब डॉग शैल्टर बनाया जाएगा। इसके लिए वार्ड नंबर 3 में जगह देखी जा रही है। फाइनल होते ही यहां पर डॉग शैल्टर का निर्माण करवाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा शहर में घूम रहे बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर भी चर्चा की गई। इसमें सभी ने करीब 20 बेसहारा पशुओं को कोटला बड़ोग स्थित काऊ सैंचुरी में भेजने का निर्णय लिया।

नए तरीके से हाेगा कूड़ा का निष्पादन
शहर में सफाई व्यवस्था को भी चाक-चौबंद किया जा रहा है। इसके लिए हाऊस में नए तरीके से कूड़ा निष्पादन करने का निर्णय लिया गया। जल्द ही नगर परिषद इसके लिए टैंडर आयोजित करेगी। 6 गाड़ियों के माध्यम से शहर के कूड़े को निश्चित समयावधि में ठिकाने लगाया जाएगा। चौगान मैदान में अब सीमित संख्या में आयोजन करवाए जाएंगे। हाऊस में निर्णय लिया गया कि अधिक आयोजनों से मैदान को नुक्सान पहुंच रहा है। अन्य आयोजनों के लिए नगर परिषद के रामकुंडी स्थित मैदान में परमिशन दी जाएगी।

बंदरों को पकड़ने के लिए बनाए जाएगी योजना
शुक्रवार को हुए जनरल हाऊस में शहर में बंदरों की समस्या को लेकर भी चर्चा हुई। निर्णय लिया गया कि बंदरों को पकड़ने के लिए योजना तैयार की जाएगी। इसके लिए वन विभाग से सहयोग लिया जाएगा। इसके अलावा नगर परिषद की खराब हुई बिल्डिंग को रैनोवेट किया जाएगा। रानीताल तालाब स्थित फूलों की क्यारियों को किराए पर देने का भी निर्णय बैठक में लिया गया।

5 एनजीओ को पंजीकरण के लिए अप्रूवल
इस दौरान 5 के करीब एनजीओ को नगर परिषद की ओर से पंजीकरण के लिए अप्रूवल दी गई। बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता और कार्यकारी अधिकारी अजय गर्ग के अलावा अन्य पार्षद मौजूद रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News