होलीलॉज के समीप ढारों में भड़की आग, महिला झुलसी, सिलैंडर ब्लास्ट

Wednesday, May 06, 2020 - 11:17 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आवास होलीलॉज के समीप पुराने ढारों में अचानक आग लग गई। आग लगने से 6 ढारे राख हुए हैं, जिसमें 4 परिवार रहते थे। इस घटना में एक नेपाली मूल की महिला आग की लपटों में झुलस गई है, साथ ही 3 सिलैंडर भी फट गए हैं। आग की लपटों से झुलसी महिला को उपचार के लिए आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है। यह आग बुधवार देर शाम को लगी। अग्निशमन विभाग व पुलिस कर्मियों को जैसे ही आग लगने की सूचना मिली वे तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

बताया जा रहा है जिस जगह पर आग लगी है वहां पर तंग रास्ता है, जिसके चलते बड़े दमकल वाहन वहां नहीं जा सके और छोटी गाड़ी ही घटनास्थल तक पहुंच पाई है। यह आग इतनी तेजी से लगी कि आसपास के लोगों के बीच हड़कंप मच गया। सिलैंडरों के फटने की आवाज से लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। मौके पर जिलाधीश शिमला अमित कश्यप भी पहुंचे।

आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पया है। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। जिस जगह पर आग लगी है, यहां मजदूर निर्माण कार्यों में लगे हुए हैं और उनके ढारे साथ में बनाए गए हैं। पुलिस की मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। डीएफओ अग्रिशमन विभाग धर्मचंद शर्मा ने कहा कि हमारी तीन गाडिय़ों ने मौके पर जार आग पर काबू पाया है।

Vijay