राकेश सिंघा के साथ बागवानों ने नारकंडा में किया चक्का जाम (Video)

Wednesday, Oct 16, 2019 - 08:05 PM (IST)

ठियोग (सुरेश): शिमला जिला के नारकंडा में बागवानों को सेब के पैसे न मिलने पर विधायक राकेश सिंघा ने बागवानों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर चक्का जाम कर दिया। प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठकर सरकार और एपीएमसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। इस दौरान विधायक ने साफ कह दिया कि जब तक कोई सरकारी अधिकारी मौके पर आकर उन्हें ठोस आश्वासन नहीं देता तब तक चक्का जाम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बागवानों की मानें तो अकेले नारकंडा में एक ही आढ़ती ने साढ़े 3 करोड़ बागवानों से लूट लिए हैं। आढ़ती ने बागवानों का पैसा देने की लिए 16 तारीख का समय दिया था लेकिन पिछले तीन-चार दिनों से आढ़ती का कोई अता-पता नही हैं। उसका फोन भी बंद है। इसके बारे में एसआईटी को शिकायत की गई है लेकिन अभी तक कुछ नही हुआ, जिस कारण मजबूरन उन्हें चक्का जाम करना पड़ रहा है।

वहीं चक्का जाम के दौरान मौके पर मौजूद पुलिस टीम भी बेबस दिखी। लोगों ने जाम हटाने की मांग की लेकिन प्रदर्शनकारी इस बात पर डटे रहे कि  कोई सरकारी अधिकारी बातचीत कर उनकी मांगों पर आश्वासन दे लेकिन तीन घंटों तक ऐसा कुछ भी नही हुआ। हालांकि मरीजों को प्रदशर्नकारी जाने दे रहे थे लेकिन 10 किलोमीटर लगे इस जाम में हजारों लोग परेशान होते रहे। 2 घंटे के बाद कुमारसैन से तहसीलदार मौके पर आए लेकिन उनकी एक न चली। लोगों ने जाम खुलवाने के लिए उनसे कई मिन्नतें की और उन्होंने प्रदर्शनकारी से लेकिन प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हुए।

 

3 घंटे बाद जब जिलाधीश शिमला ने मौके पर आकर विधायक राकेश सिंघा को आश्वासन दिया कि बागवानों के पैसे तुरंत लौटा दिए जाएंगे तो उसके बाद प्रदर्शनकारी सड़को से हट गए तथा यातायात बहाल कर दिया। इस दौरान राकेश सिंघा ने बागवानों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर 10 दीनो के अंदर कार्रवाई की जाएगी लेकिन अगर फिर भी बागवानों का पैसा न मिला तो वे फिर से चक्का जाम करेंगे।

बता दें कि पहले भी बागवानों ने नारकंडा में सांकेतिक चक्का जाम कर पैसे दिलाने की मांग की थी लेकिन सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई न होने पर बागवानोंं का गुस्सा सड़को पर फूटा, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग-5 तीन घंटे के लिए थम गया लेकिन जिलाधीश के कहने पर प्रदशर्नकारी मान गए और साथ में मांगें पूरी न होने पर फिर से अनिश्चितकालीन चक्का जाम की चेतावनी भी दे गए।

Ekta