फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर को महीनों से नहीं मिली सैलरी, आरएस बाली की सरकार को चुनौती

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 04:08 PM (IST)

कांगड़ा : दुनिया में कोविड की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। कोरोना के नए वेरिएंट से देश में अब दहशत का माहौल है, लेकिन हिमाचल सरकार इससे बेखबर दिखाई दे रही। कहां तक सरकार आगे की लड़ाई का खाका बनाती उल्टा फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर की सैलरी रोककर बैठी है। गौरतलब है कि पिछली लहर के दौरान सरकार ने वार्ड ब्वॉय और दूसरे मेडिकल स्टाफ की भर्ती की थी लेकिन आज की तारीख में इन लोगों को इनकी सैलरी नहीं मिली है। ऐसे में वार्ड ब्वॉय और नर्सेज को दो महीने से सैलरी नहीं दिए जाने का मसला कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रघुवीर सिंह बाली ने उठाया है। बाली ने तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रदेश सरकार को न सिर्फ आगाह किया है बल्कि चुनौती भी दी है। उन्होंने कहा है कि सरकार पेंडिंग पड़ी सैलरी का भुगतान जल्द करे और तीसरी लहर से बचाने की दिशा में अपनी योजना प्रदेशवासियों को बताए। 

आरएस बाली ने कहा कोरोना के संक्रमण काल में 4 लाख से ज्यादा लोग देश में इस महामारी का शिकार हो गए। हिमाचल प्रदेश में भी 3,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऊपर से पहले से ज्यादा खतरनाक तीसरी लहर की चिंता सिर पर है, लेकिन बजाय महामारी के दौर में फ्रंट पर लड़ चुके वार्ड ब्वॉय और नर्सेज का हौसला बढ़ाने के उल्टा इनकी सैलरी रोककर इन्हें निराश किया जा रहा है। इनके त्याग और समर्पण की अनदेखी की जा रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली ने कहा, आज विवश होकर मुझे उन लोगों के लिए आवाज उठानी पड़ रही है जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा की और बदले में इन लोगों को सरकार से सिवाय अनदेखी और संवेदनशीलता के कुछ नहीं मिला।

कोरोना के दौर में जब लोग घरों से निकल नहीं रहे थे, एक दूसरे से मिलने से डर रहे थे, ऐसे माहौल में सिर पर कफन बांधकर सेवा करने वाले हजारों वार्ड ब्वॉय और नर्सेज समेत फ्रंट वॉरियर के साथ आज सरकार दुर्व्यवहार कर रही है। इन लोगों को बीते दो महीने से सैलरी नहीं दी गई है, जब मुझे यह बात पता चली कि महामारी के दौर में अगली कतार में रहकर लोगों की सेवा करने वाले वार्ड ब्वॉय और नर्सेज आज अपना चूल्हा नहीं सही से जला पा रहे तो मुझे बड़ी पीड़ा हुई। इस संबंध में बाली ने मुख्यमंत्री और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को भी पत्र लिखा है। बाली ने आखिर में प्रदेश सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर वॉर्ड ब्यॉय, नर्सेज समेत तमाम फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर के वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो मजबूरन कांग्रेस पार्टी इसके लिए सड़कों पर उतरेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News