हिमाचल के सभी बस अड्डों पर मिलेगी Free Internet की सुविधा, सरकार करने जा रही ये काम

Monday, Jul 22, 2019 - 03:54 PM (IST)

शिमला (राजेश): आधुनिकता के दौर में प्रदेश सरकार हिमाचल के सभी बस अड्डों को वाईफाई की सुविधा से लैस करने जा रही है, ऐसे में प्रदेश के सभी नए व पुराने बस अड्डों में यात्रियों को फ्री वाईफाई की सुविधा मिलेगी। हालंाकि प्रदेश में राजधानी शिमला सहित प्रदेश के 18 बस अड्डों में पहले से ही फ्री वाईफाई सुविधा है लेकिन अब सरकार व निगम प्रबंधन ने सभी बस अड्डों को वाईफाई से जोडऩे का निर्णय लिया है।

प्रदेश में 30 बस डिपो हैं और इतने ही बस स्टैंड

प्रदेश में 30 बस डिपो हैं और इतने ही बस स्टैंड हैं। वहीं कुछ नए बस स्टैंड भी तैयार किए जा रहे हैं। प्रदेश के सभी बस अड्डों को फ्री वाईफाई करने के लिए सरकार ने निर्णय ले लिया है और इसके लिए अब जल्द ही इंटरनैट व मोबाइल कंपनियों से बात कर बस अड्डों पर सुविधा दी जाएगी। इस सुविधा के शुरू होने से बस स्टैंड पर यात्री फ्री वाईफाई का प्रयोग कर सकेंगे।

ऑनलाइन टिकट बुक करवाने वालों को फायदा

प्रदेश के सभी बस अड्डे फ्री वाईफाई होने से लोग बस स्टैंड पर ऑनलाइन टिकट की बुकिंग फ्री वाईफाई से कर सकेंगे। वहीं बुक करवाया हुआ ऑनलाइन टिकट भी देख सकेंगे। उन्हें अपने मोबाइल का इंटरनैट डाटा खर्च नहीं करना पड़ेगा। वहीं बस का इंतजार करने वाले वाले यात्री भी फ्री इंटरनैट का लुत्फ उठा सकेंगे।

Vijay