कांग्रेस नेता धनीराम शांडिल के दामाद से ठगी, शातिर ने ऐसे लगाया 20 लाख चूना

Saturday, Aug 03, 2019 - 10:46 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोलन के विधायक डॉ. धनीराम शांडिल के दामाद से शातिर ने 20 लाख रुपए ठग लिए। नेता का दामाद नेवी में तैनात है। पैसे ठगने का पता उन्हें तब चला जब वे म्यूचुअल फंड से पैसा निकालना चाह रहे थे। शिकायतकर्ता संदीप ने पुलिस को बताया कि उन्होंने म्यूचुअल फंड में निवेश किया था। 2005 में 3.5 लाख के म्यूचुअल फंड लिए थे, जिनकी कीमत मैच्योर होने पर 20 लाख हो गई थी। इस बीच कुछ समय पहलेे उनको एक अज्ञात नंबर से भी फोन आया था। फोन करने वाले ने अपने आप को उस बैंक का अधिकारी बताया जिसके म्यूचल फंड में उन्होंने निवेश किया था।

दिल्ली के एक बैंक में फर्जी खाता खुलावा कर निकाले शेयर

इस तरह फोन पर फंड में निवेश की सारी जानकारी उससे ली। इसके बाद कुछ दिन पहले जब वह पैसा निकालना चाह रहे थे तो उन्होंने पाया कि 20 लाख की कीमत के शेयर निकाल लिए गए। बताया जा रहा है कि इसके लिए दिल्ली के एक बैंक में फर्जी खाता इनके नाम से खुलवाया गया और बाद में वहां से पैसे निकाल लिए। पुलिस ने थाना सदर के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी का पता लगाया जाएगा। पुलिस ने मामले को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या बोले एस.पी. शिमला

एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि हमारे पास मामले की सूचना आई है। पुलिस ने थाना सदर के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी का पता लगाया जाएगा।

Vijay