कांग्रेस नेता के दामाद से ठगी मामले की जांच को दिल्ली जाएगी पुलिस, जानिए क्या है वजह

Sunday, Aug 04, 2019 - 11:16 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोलन के विधायक डॉ. धनीराम शांडिल के दामाद से ठगे शातिर ने 20 लाख रुपए की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। शिमला पुलिस की टीम शीघ्र ही दिल्ली रवाना होगी। दिल्ली में पुलिस की टीम सबसे पहले उस निजी बैंक में जाएगी, जहां पर आरोपी ने ठगी के शिकार हुए संदीप के नाम से फर्जी खाता खुलवाया था। पुलिस इस दौरान बैंक के कर्मचारी और अधिकारी से भी पूछताछ करेगी।

उसके बाद पुलिस यह जांच करेगी कि जिस ए.टी.एम. से शातिर ने पैसे की निकासी की है उस ए.टी.एम. और उसके आसपास की सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगालेगी। फुटेज के माध्यम से आरोपी का चेहरा नजर आ सकता है। आरोपी कौन था और वह पैसे निकालने के बाद किस तरफ गया। यह सब खुलासा सी.सी.टी.वी. फुटेज से हो पाएगा। पुलिस की टीम दिल्ली जाने की तैयारियों में जुट गई है। आरोपी ने ठगी करने के लिए कई तरीके अपनाए हैं।

आरोपी ने संदीप के नाम से दिल्ली में शिकायतकर्ता संदीप के नाम से खाता खुलवाया था और उसमें म्यूचुअल फंड का सारा पैसा डलवा लिया था। आरोपी ने यह पैसा बैंक से नहीं बल्कि ए.टी.एम. के माध्यम से निकाला है। आरोपी ने किस तरीके से खाता खोला था। इन सभी तथ्य को खंगालने पुलिस की टीम दिल्ली रवाना होगी।

शिकायतकर्ता संदीप ने 2005 में 3.5 लाख के म्यूचुअल फंड लिए थे, जिनकी कीमत मैच्योर होने पर 20 लाख हो गई थी लेकिन शातिर ने ठगी से यह पैसे निकाल लिए। पुलिस फिलहाल आरोपी का पता नहीं लगा पाई है। पुलिस का दावा है कि आरोपी को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Vijay