रोहड़ू में ठग गिरोह सक्रिय, दुकानदार को ऐसे लगाया 2000 का चूना

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 11:06 PM (IST)

हाटकोटी: रोहड़ू में आजकल दुकानदारों से ठगी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है। यह बाहरी क्षेत्र से आए लोगों का एक ऐसा गिरोह है, जो दुकानदार को सामान खरीदने के नाम पर अपने जाल में इस तरह उलझा लेता है कि लेन-देन के समय दुकानदार को चूना लगा देता है। यह गिरोह ज्यादातर उस दुकान को निशाना बनाते हैं जिस दुकान में रश रहता है। ये लोग मुख्यता मोबाइल की दुकानों में अपना ज्यादा फोकस रखते हैं।

250 के सिम कार्ड के लिए दिया 2000 का नोट

बीते दिन रोहड़ू में इस गिरोह के एक ठग ने मोबाइल की एक दुकान में जाकर पहले दुकानदार से सिम कार्ड खरीदा। 250 के सिम कार्ड के लिए इस ठग ने दुकानदार को 2000 रुपए का नोट दिया तथा बाकी पैसे दुकानदार ने लौटा दिए। इसके बाद उसने कहा कि मुझे नहीं खरीदना, मेरे पैसे वापस कर दो। उसने दुकानदार से अपने पैसे वापस लिए तथा फिर बातों में उलझा कर कहा कि दे दो, ऐसे में उसने अपना 2000 रुपए का नोट जेब में रखा।

भीड़ होने के कारण चालाकी को समझ नहीं पाया दुकानदार

दुकान में भारी भीड़ होने के कारण दुकानदार उसकी चालाकी को नहीं समझ सका तथा सिम कार्ड तथा गल्ले से 1750 रुपए भी उसके दे दिए, जबकि उसने अपना 2000 का नोट पहले ही अपनी जेब में डाल दिया था। इसी तरह ये लोग और कई दुकानदारों के साथ भी धोखाधड़ी करते हैं। शहर में कपड़े व अन्य सामान चोरी होने की घटनाओं में भी इस गिरोह का हाथ होने से मना नहीं किया जा सकता। उधर, जब इस बारे डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा गिरोह पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News