व्यक्ति को ऑनलाइन हैल्प लेना पड़ा महंगा, लाखों रुपए की लग गई चपत

Thursday, Mar 18, 2021 - 11:33 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): टीवी फायर स्टिक में चल रही खराबी को दुरुस्त करवाने के लिए ऑनलाइन हैल्प लेना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। दिक्कत को ठीक करने वाले ने धोखे से ओटीपी ले लिया और व्यक्ति के खाते से 4 लाख 5 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस थाना सदर में इस संबंध में लेखराज गुप्ता निवासी सौली खड्ड मंडी जिला मंडी ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसकी फायर टीवी स्टिक कुछ समय पहले से काम नहीं कर रही है और गूगल से सर्च कर उसने कॉल सैंटर का नंबर ढूंढा, जिसे डायल करने के बाद उसने सैंटर के प्रतिनिधि से बात की।

प्रतिनिधि ने इस समस्या को संबंधित ऑप्रेटर से सांझा किया और ऑप्रेटर ने ऑनलाइन समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और कुछ अहम जानकारियां हासिल करने के बाद बातों-बातों में ओटीपी हासिल कर लिया, जिसके बाद शिकायतकर्ता के खाते से 4 लाख 5 हजार रुपए निकलने का मैसेज आ गया। मैसेज देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। मामले की शिकायत प्रभावित ने सदर थाना में की है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एडीशनल एसपी आशीष शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है।

Content Writer

Vijay