ड्रोन कैमरा खरीदने की चाह में 1.64 लाख रुपए गंवा बैठा व्यक्ति

Thursday, Mar 11, 2021 - 06:40 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला के सरघीन के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है। चेन्नई के रहने वाले एक शातिर ने शिमला के व्यक्ति को ड्रोन कैमरा भेजने का झांसा देकर 1,64,849 रुपए की चपत लगाई है। सरघीन के रहने वाले दीपक प्रिमटा ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसने ड्रोन कैमरा खरीदना था, ऐसे में चेन्नई में एक व्यक्ति से संपर्क हुआ, जिसका नाम कमला दोस है। उसने कहा कि कैमरा आपको भेज देंगे लेकिन आपको पैसे बैंक अकाऊंट में डालने होंगे। तभी दीपक प्रिमटा ने कमला दोस के बैंक अकाऊंट में पैसे डाल दिए। यह खाता अशोक नगर चेन्नई में एक बैंक में खुला हुआ है।

पैसे मिलने के बाद बंद कर दिया फोन

दीपक प्रिमटा का कहना है कि जब उसने पैसे डालने के बाद वापस फोन किया तो शातिर ने अपना फोन ही बंद कर दिया। पैसे भेजने के बाद एक बार भी संपर्क नहीं हो पाया है और न ही ड्रोन कैमरा भी अभी तक पहुंच पाया है। दीपक को अब शक हुआ है कि उसे ठगी का शिकार बनाया गया है, ऐसे में मामले की शिकायत न्यू शिमला थाना में दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लोगों को बार-बार जागरूक कर रही पुलिस

उल्लेखनीय है कि जिला शिमला में ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। यहां एक के बाद एक लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। हद तो यह है कि पुलिस भी ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिरों को नहीं पकड़ पा रही है। पुलिस लोगों से बार-बार अपील कर रही है कि किसी भी अनजान को बैंक से संबंधित डिटेल तक न दें। अगर कोई पैसे की मांग कर रहा है या फिर किसी भी चीज को भेजने का लालच दे रहा है तो पहले पुलिस से संपर्क करें। पुलिस से राय लेने के बाद ही लोग अनजान लोगों को पैसे भेजें। इन दिनों लोगों से कई तरह की ठगी की जा रही है, ऐसे में लोगों को सावधान रहना होगा।

Content Writer

Vijay