कबूतरबाजी के शिकार 2 युवक पहुंचे SP Mandi के द्वारा, न्याय की लगाई गुहार

Tuesday, Sep 10, 2019 - 08:32 PM (IST)

सुंदरनगर (अंसारी): सुंदरनगर उपमंडल के सलापड़ पुलिस चौकी में न्याय के लिए चक्कर लगा रहे कबूतरबाजी के शिकार 2 युवकों ने मंडी पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। दोनों युवकों सुरेन्द्र और निक्कू राम ने पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा को बताया कि स्थानीय बायला पंचायत के गांव डोल निवासी जीतराम ने उन्हें धोखे से मलेशिया का गलत वीजा देकर कबूतरबाजी का शिकार बनाया है।

उन्होंने कहा कि उनसे 1.20 लाख रुपए की राशि में वर्किंग वीजा देने की बात तय की गई और मलेशिया में 35 हजार की नौकरी देने को कहा गया। उन्होंने कहा कि उनसे पैसे लेकर पहले वीजा दिया गया जो एयरपोर्ट पर फर्जी बताया गया। पैसे वापस मांगने पर उन्हें दोबारा टूरिस्ट वीजा के 15 दिन के तहत मलेशिया पहुंचा दिया गया। जहां बताए गए युवक से संपर्क किया लेकिन उन्हें रोजगार नहीं मिला। इसी के चलते मुश्किल से 11 दिन बिताकर वीजा समाप्त होने से 4 दिन पहले ही दोनों युवकों ने वापस आकर जान बचाई है।

लाखों रुपए का चूना लगने के बाद उन्होंने सुंदरनगर आकर जीतराम से संपर्क साधा लेकिन जब उसके सऊदी अरब के मोबाइल नंबर पर संपर्क नहीं हो पाया तो थक-हार कर उन्होंने 5 जुलाई को पुलिस में घटना की शिकायत की और न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि पुलिस से लिखित में मांग की गई कि उन्हें धोखा देकर उनसे पैसे ठगे गए हैं और उन्हें टूरिस्ट वीजा देकर विदेश में भटकने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि उनकी तकदीर अच्छी है कि विदेश में एक एनआरआई के सुझाव पर उन्होंने 11 दिन के बाद मात्र वीजा समाप्त होने के 4 दिन पहले ही वतन वापसी का रास्ता तय किया।

पीड़ित युवकों सुरेन्द्र और निक्कू राम ने बताया कि दोनों सलापड़ पुलिस चौकी के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन चौकी प्रभारी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें चौकी प्रभारी ने स्पष्ट आदेश में कहा कि कंज्यूमर कोर्ट के पास जाकर मामले की कार्रवाई की मांग करो। हमारे पास कार्रवाई नहीं हो पाएगी। इस मामले में चौकी प्रभारी एएसआई राजेंद्र सिंह ने कहा कि बीते कल युवकों की एसपी को दी गई शिकायत आई है, इस पर कार्रवाई कर रहे हैं।  

Vijay