Chamba: हैलीकाॅप्टर सेवा के नाम पर फ्रॉड, फर्जी वैबसाइट पर ठग रहे जालासाज

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 07:57 PM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): अगर आप हैलीकाॅप्टर के माध्यम से मणिमहेश यात्रा करना चाह रहे हैं तो टिकट बुकिंग में सावधानी बरतें। विशेषकर ऑनलाइन बुकिंग करने से पहले हैलीटैक्सी सेवा की वैबसाइट जांच लें। जांच के बाद ही ऑनलाइन बुकिंग करवाएं। बिना जांचे किसी भी वैबसाइट से हैलीकॉप्टर टिकट न लें। ऐसा करना महंगा पड़ सकता है। श्रद्धालुओं से हैलीकॉप्टर सेवा के नाम पर ठगी हो रही है। फर्जी वैबसाइट बनाकर जालसाज ठग रहे हैं। अब तक 2 लोग इन शातिरों के चंगुल में फंस चुके हैं। तरुण कुमार विज निवासी मोहल्ला चौंतड़ा जिला चम्बा ने सिटी चौकी पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि उनके जमाता लोकेश बत्ता निवासी लुधियाणा पंजाब ने मणिमहेश यात्रा के लिए भरमौर से गौरीकुंड तक अपना और अपनी पत्नी का ऑनलाइन टिकट बुक करवाया।

टिकट बुक करवाने के लिए वैबसाइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क किया। शातिर ने एडवांस पेमैंट करने को कहा। इसके लिए एक अकाऊंट नंबर व बैंक डिटेल भेजी। उनके जमाता ने उस अकाऊंट नंबर पर 2 टिकटों के 14,796 रुपए जमा करवा दिए। टिकट कन्फर्म करने पर 6,000 रुपए और मांग लिए। पूछने पर बताया कि यह राशि बीमा की है। जब उनसे बीमा राशि काऊंटर पर कैश जमा करवाने का आग्रह किया तो उन्होंने कहा कि पेमैंट ऑनलाइन ही जमा करवाएं। इसके बाद धोखाधड़ी का अहसास हुआ। दोबारा संपर्क करने पर नंबर बंद हो गया। इसके बाद तरुण विज ने सिटी चौकी में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने पुलिस से अपील की है कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

इससे पहले एक व्यक्ति ने एडीएम भरमौर से ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन बुकिंग करवाई थी। 21,000 रुपए जमा करवा दिए थे। जब भरमौर में काऊंटर पर अपनी सीट के बारे में पता किया तो पता चला कि आईडी फेक है। इंटरनैट मीडिया पर मौजूदा समय में कई ऐसी फर्जी वैबसाइट तैयार की गई हैं, जो यात्रा के नाम पर हैं। इन फर्जी वैबसाइट पर ऑनलाइन हैलीकॉप्टर टिकट उपलब्ध करवाने के दावे किए जा रहे हैं। कुछ श्रद्धालु इन फर्जी वैबसाइट संचालकों के झांसे में आकर अपनी खून-पसीने की कमाई को खो बैठे हैं। सिटी चौकी प्रभारी परमजीत सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है। जांच के लिए साइबर सैल को भेज दिया है। एसपी अभिषेक यादव ने किसी भी फर्जी या अपुष्ट ऑनलाइन साइट से यात्रा के लिए हैलीकॉप्टर टिकट बुक न करवाने को कहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News