विदेश भेजने के नाम पर ठगे 2 युवक, पीड़ितों ने ASP को सौंपी शिकायत

Friday, Jul 05, 2019 - 09:15 PM (IST)

मंडी (नीरज): काम के सिलसिले में विदेश भेजने के नाम पर एक और ठगी का मामला सामने आया है। इस बार एक शख्स ने अपने ही गांव के 2 युवकों के साथ ठगी की है। मामला मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वोल ठारू गांव का है। गांव के सुंदर राम और निक्कू को उन्हीं के गांव के जीत राम ने विदेश में रोजगार के सुनहरे सपने दिखाए। सपने दिखाने के बाद मलेशिया भेजने के लिए अपने खाते में 1 लाख 45 हजार रुपए जमा करवाए। दोनों युवकों ने विदेश जाने के नाम पर और गांव का ही व्यक्ति होने के नाते पैसे उसके खाते में जमा करवा दिए।

टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया मलेशिया

जब विदेश जाने के लिए वे दिल्ली पहुंचे तो वहां पर टिकट कैंसिल होने की बात पता चली और दोबारा टिकट बनवाने के लिए वहां के 2 लोगों को 50 हजार रुपए और दिए। इसके बाद उन्हें मलेशिया की राजधानी कुआलामम्पुर भेजा गया। वहां पर उन्हें एक चंडीगढ़ का व्यक्ति मिला, जिसने बताया कि उन्हें टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेजा गया है। इसके बाद उक्त दोनों युवक मलेशिया से वापस अपने देश आने की जुगत में लग गए।

पैसे देने से इंकार कर रहा आरोपी

परिजनों से संपर्क साधकर जैसे-तैसे वे वापस अपने देश पहुंचे। यहां पहुंचने पर जब उन्होंने जीत राम से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने देने से इंकार कर दिया। अपनी गाढ़ी कमाई लुटती देख शुक्रवार को उक्त दोनों युवक ए.एस.पी. मंडी पुनीत रघु से मिले और उन्हें शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग उठाई। उनका कहना है कि अढ़ाई लाख से अधिक की राशि वे खर्च कर चुके हैं और उनके सारे पैसे उन्हें वापस दिलवाए जाएं।

सुंदरनगर थाना के प्रभारी करेंगे मामले की जांच

वहीं ए.एस.पी. मंडी ने बताया कि 2 युवक उनके पास विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में सुंदरनगर थाना प्रभारी को जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं और जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay