मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड सहित 2 गिरफ्तार

Wednesday, Mar 31, 2021 - 08:15 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन): जिला किन्नौर पुलिस ने मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक पुरुष व एक महिला को यूपी के मुरादाबाद व देहरादून से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपियों को सीजेएम अदालत रिकांगपिओ में पेश किया गया, जहां से उन्हें 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि जब इस मामले की गहनता से छानबीन की तो पता चला कि इसमें शामिल सभी आरोपी बाहरी राज्य से हैं। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस द्वारा 3 एसआईटी टीमों का गठन किया गया, जिसमें पहली टीम 11 मार्च को थाना टापरी से सहायक उपनिरीक्षक प्रीतम के नेतृत्व में और दूसरी टीम 22 मार्च को मुख्य आरक्षी भवनेश तथा तीसरी टीम 23 मार्च को थाना प्रभारी टापरी किरण कुमारी के नेतृत्व में उत्तराखंड के  लिए रवाना की गई थी।

देहरादून में हाईटैक टावर गु्रप के नाम से काम कर रहा गिरोह

एसआईटी टीमों ने जब वहां छानबीन की तो पता चला कि ठगी करने वाला यह गिरोह उत्तराखंड के देहरादून में हाईटैक टावर गु्रप के नाम से काम कर रहा है, जिस पर किन्नौर पुलिस की टीम ने देहरादून पहुंच कर जब छानबीन की तो मालूम हुआ कि इस गु्रप का मास्टरमाइंड रिंकू उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला है। पुलिस की टीम ने मुरादाबाद उत्तर प्रदेश जाकर आरोपी रिंकू को गिरफ्तार किया तथा उसके कार्यालय देहरादून से 8 मोबाइल, एक लैपटॉप व अन्य रिकार्ड और कार्यालय में काम करने वाली एक महिला को भी जांच हेतु हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में पता चला कि ये लोग पूरे भारत में लोगों से 4जी मोबाइल फोन टावर लगाने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करके लाखों रुपए लूट चुके हैं। एसपी ने बताया कि इस गिरोह के तार पूरे देश में जुड़े हुए हैं, ऐसे में इस मामले में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

किन्नौर के पूनंग निवासी से ठगे थे 4.54 लाख रुपए

एसपी ने बताया कि विद्या कुमार निवासी पूनंग जिला किन्नौर ने टापरी थाना में  शिकायत दर्ज करवाई थी कि कुछ लोगों ने उससे फोन द्वारा 4जी मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 4 लाख 54 हजार रुपए की ठगी की है, जिस पर टापरी थाना में मामला दर्ज किया गया था।

Content Writer

Vijay