ट्रैक्टर तो खरीदा नहीं, हड़प लिए 3.90 लाख

Tuesday, Oct 29, 2019 - 12:45 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): सी.डी. साख सहकारी सभा से ट्रैक्टर खरीदने के लिए 3.90 लाख रुपए का ऋण लेकर सराज हलके के शिल्हीबागी के एक व्यक्ति ने न तो ट्रैक्टर खरीदा और न ही पैसा वापस लौटाया। अब सहकारी सभा प्रबंधन ने शिकायत पुलिस थाना जंजैहली में कर दी है कि ऋण लेने वाले राकेश कुमार व नेरचौक स्थित एक ट्रैक्टर एजैंसी मालिक के विरुद्ध धोखाधड़ी व साजिश रचने का केस दर्ज किया जाए।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया और अब दोनों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दोनों करीब एक साल से बिल देने व ट्रैक्टर दिखाने के नाम पर सहकारी सभा प्रबंधन को गुमराह कर रहे थे। शिल्हीबागी के राकेश कुमार ने कृषि कार्य के लिए ट्रैक्टर खरीदने के लिए सहकारी सभा की धरबारथाच शाखा से एक साल पहले 3.90 लाख का ऋण लिया था और उसने शकील अख्तर नाम के एक व्यक्ति के शोरूम की कोटेशन सहकारी सभा को दी थी। ऋण मंजूर होने के बाद सहकारी सभा ने 3.90 लाख रुपए शकील अख्तर की फर्म के नाम ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए थे।

सहकारी सभा के अधिकारी राकेश कुमार से ट्रैक्टर खरीदने के बिल मांगते रहे लेकिन राकेश कुमार बिल व ट्रैक्टर दिखाने के लिए लारे लगाता रहा। सहकारी सभा प्रबंधन ने ट्रैक्टर एजैंसी के मालिक शकील अख्तर से ट्रैक्टर की डिलीवरी व बिल देने को कहा, जिस पर वह भी आनाकानी करता रहा और एक साल बीत गया। ट्रैक्टर व बिल न मिलने पर सहकारी सभा प्रबंधन ने सोमवार को दोनों आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना जंजैहली में धोखाधड़ी व साजिश रच पैसा हड़पने का केस दर्ज करवाया। थाना प्रभारी जंजैहली मनोज वालिया ने बताया आरोपियों को पूछताछ के लिए जल्द हिरासत में लिया जाएगा। एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जालसाजी के केस में आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

kirti