पैसा डेढ़ गुणा करने के नाम पर कंपनी ने ठगे करोड़ों, वापस मांगने पर मिल रहीं धमकियां

Wednesday, Aug 07, 2019 - 04:35 PM (IST)

सुंदरनगर: सुंदरनगर उपमंडल की एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने की एक वर्ष में पैसा डेढ़ गुणा करने के सपने दिखाकर स्थानीय लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। ठगी का शिकार हुए लोगों ने आरोप लगाया कि कंपनी के प्रबंधकों ने एक और कंपनी भी खोल दी है और जब निवेशक इन लोगों से अपना पैसा वापस मांग रहे हैं तो उन्हें डरा-धमकाया जा रहा है। मामले में निवेशकों के साथ हुई इस ठगी को लेकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है जिस पर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

करीब 3 करोड़ रुपए की हुई ठगी

सुंदरनगर डी.एस.पी. के कार्यालय में शेरड़ निवासी सुनील भारद्वाज पुत्र श्याम लाल, बल्ह तहसील के भंगरोटू निवासी सन्नी पुत्र हीरा सिंह, सुंदरनगर के जयदेवी निवासी टेकचंद पुत्र जय सिंह, बिलासपुर निवासी पंकज पुत्र रूपलाल और डाकघर बरमाणा निवासी पवन कुमार पुत्र लेखराम ने कहा कि पंजाब के होशियारपुर की कंपनी ने सुंदरनगर में पैसा डेढ़ गुणा करने के नाम पर करीब 3 करोड़ रुपए ठग लिए हैं। उन्होंने कहा कि 3 लोगों ने कंपनी को 1 अगस्त, 2017 में शुरू किया था, जिसके तहत उन्होंने कंपनी में एक लाख रुपए का निवेश किया था और कहा था कि उन्हें इसके 1 लाख 70 हजार रुपए मिलेंगे।

300 से ज्यादा लोगों का पैसा फंसा

उपरोक्त लोगों ने आरोप लगाया कि उक्त कंपनी में होशियारपुर निवासी देविंद्र सिंह बंगा पुत्र प्रकाश सिंह मैनेजिंग डायरैक्टर, गढ़शंकर निवासी हरप्रीत सिंह पुत्र चरणजीत सिंह और बड़ला तहसील होशियारपुर निवासी गौरव अरोड़ा शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों द्वारा दिए गए रिटर्न प्लान में एक लाख रुपए निवेश करने पर एक साल में एक लाख 70 हजार रुपए निवेशक को वापस करने के बारे लिखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि 2 महीने तक सब ठीक चला और लोगों को पैसा भी आया लेकिन बाद में कंपनी ने पैसा देना बंद कर दिया। इस झांसे में लगभग 300 से ज्यादा लोग फंसे हैं।

क्या बोले डी.एस.पी.

डी.एस.पी. सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने बताया कि ठगी के शिकार होने की लिखित शिकायत आई है। मामले को लेकर शिकायत पत्र को वैरिफाई करने और जांच के लिए सुंदरनगर पुलिस थाना को भेज दिया गया है।

Vijay