हिमाचल में Ex-Serviceman सहित 4 और कोरोना पॉजिटिव, 345 पहुंचा आंकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 07:44 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कांगड़ा में मंगलवार दोपहर को जहां दो कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे, वहीं शाम को मंडी से 2, चंबा से एक और कांगड़ा से एक और मामला सामने आया है। इन मामलों के साथ हिमाचल में अब कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 345 पहुंच गया है।

जानकारी के अनुसार जोगिंद्रनगर के वृजमंडी के नजदीकी गांव में रहने वाले 31 वर्षीय युवक को बीएससी फार्मा गल्र्ज होस्टल अप्रोच रोड में 23 मई को मध्य प्रदेश के इंदौर से आने पर संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था जबकि दूसरा 23 वर्षीय युवक जोगिंद्रनगर की एहजू पंचायत के त्रामट गांव का है, जिसे 19 मई को महाराष्ट्र के पुणे से आने पर जोगिंद्रनगर के आईटीआई में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। दोनों युवकों का दूसरी बार लिया गया सैंपल मंगलवार को पॉजीटिव पाया गया है।

वहीं डलहौजी में जम्मू से लौटे एक सैन्य परिवार का पांच वर्षीय बच्चा भी पाजिटिव पाया गया है। एमडी एनएचएम निपुण जिंदल ने कहा कि बच्चा डल्हौजी में कोरोना का पॉजीटिव जरूर आया है लेकिन उसे जम्मू में ही कोरोना के आंकड़ों में जोड़ा जाएगा। वहीं कांगड़ा के धीरा के बैरघट्टा निवासी 57 वर्षीय एक्स सर्विसमैन कोविड-19 संक्रमित आया है। उक्त व्यक्ति दिल्ली में डीटीसी दिल्ली में कार्यरत है तथा 30 मई को अपने घर पहुंचा था। मरीज को अन्य बीमारी भी होने के चलते जोनल अस्पताल धर्मशाला में भर्ती किया गया है। जिला कांगड़ा में अभी तक कोविड-19 के कुल मरीजों का आंकड़ा 90 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 57 हैं। 

इन सब के बीच एक अच्छी खबर यह भी है कि हमीरपुर के 5 और ऊना के एक मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है। हमीरपुर में इलाज करा रहे इन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हमीरपुर में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 112 और एक्टिव केस 76 हो गए हैं। ऊना में एक्टिव केस 19 रह गए हैं जबकि कुल मामले 39 हो गए हैं। इन मरीजों के ठीक होने के बाद प्रदेश का एक्टिव केस का आंकड़ा फिर से 212 हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News