कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश सचिव बोले- पैैराशूटी उम्मीदवारों को टिकट देना सरासर गलत

Wednesday, Mar 27, 2019 - 04:08 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट को लेकर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश सचिव एडवोकेट ललित चौधरी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी जिस तरह पार्टी कुछ पैराशूटी उम्मीदवारों को टिकट देने की वकालत कर रही है वह सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि यह सोच पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ भेदभाव है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले 25 वर्षों से पार्टी की जी जान से सेवा की है और विभिन्न पदों पर रहकर प्रदेश के कई जिलों में पार्टी का काम निष्ठा से किया है।

बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया तो ठीक नहीं होंगे परिणाम

उन्होंने कहा कि इस मर्तबा व पिछले लोकसभा चुनावों में भी लोकसभा के टिकट की दावेदारी कर रखी है। उन्होंने कहा कि उनके साथ-साथ 6 और प्रदेश व जिला पदाधिकारियों ने भी हाईकमान से टिकट की मांग है। उन्होंने कहा कि सभी टिकट आवेदकों ने पूरी निष्ठा से पार्टी काम किया है, ऐसे में अगर हाईकमान पार्टी व राजनीति में कोई योगदान न देने वाले किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट देती है इसके परिणाम ठीक नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को टिकट आबंटन को लेकर परिवारवाद से बाहर निकल कर फैसला लेकर अपने निष्ठावान कार्यकर्ताओं पर भरोसा दिखाना चाहिए।

परिवारवाद की राजनीति से दुखी हो चुकी है जनता

उन्होंने कहा कि जनता भी परिवारवाद की राजनीति से दुखी हो चुकी है और कुछ परिवारों ने प्रदेश में राजनीति को अपनी विरासत समझ रखा है। उन्होंने कहा कि इससे निष्ठावान कार्यकर्ता अपने आप को छला हुआ मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता बिना किसी स्वार्थ के लंबे समय तक पार्टी की सेवा करता है। उन्होंने कहा कि समय आने पर पार्टी को ऐसे कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की पहचान कर उन पर विश्वास जताना होगा। ललित चौधरी ने कहा कि वह ऐसा न करने पर पार्टी को लोगों का गुस्सा सहन करना पड़ सकता है जिसका फल आने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा।

कांग्रेस लीगल सेल ने भी जताया कड़ा विरोध

कांग्रेस पार्टी द्वारा लोकसभा चुनावों में टिकट आबंटन को लेकर बुधवार को सुंदरनगर कांग्रेस लीगल सेल की भी एक आपातकालीन बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सुंदरनगर कांंग्रेस लीगल सेल के अध्यक्ष पंडित अरुण प्रकाश आर्य ने की। बैठक में सभी सदस्यों ने एकमत से पार्टी के इस रवैए पर कड़ा विरोध जताया और हाईकमान को पार्टी के पदाधिकारी व कर्मठ कार्यकर्ता को ही टिकट देने की मांग की है।

Vijay