शिमला में 28वीं पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को किया याद (Video)

Tuesday, May 21, 2019 - 06:12 PM (IST)

शिमला (योगराज): देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि है पर कांग्रेस पार्टी समेत पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। शिमला के राजीव चौक छोटा शिमला में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राजीव गांधी की प्रतिमा के सामने पुष्प अर्पित किए। कांग्रेस पार्टी ने राजीव भवन में अपने नेता को याद किया। कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश मे राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है ताकि नई पीढ़ी को उनके योगदान के बारे में बताया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनावों में राजीव गांधी के खिलाफजिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया वह अलोकतांत्रिक है।

प्रदेश में अच्छा कम बैक करने वाली है कांग्रेस

वहीं शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनी राम शांडिल ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस प्रदेश में अच्छा कम बैक करने वाली है और शिमला सीट से भी कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस ने पूरी मेहनत के साथ लोकसभा चुनावों में प्रचार-प्रसार किया है जिसका फल भी पार्टी को अवश्य ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि 5 साल में भाजपा की सरकार ने सभी संवैधानिक संस्थाओं को तहस-नहस करने का काम किया है।

आत्मघाती धमाके में हुई थी राजीव गांधी की मौत

गौरतलब है कि तमिलनाडु के श्रीपेंरबदूर में एक आत्मघाती धमाके में राजीव गांधी की मौत हो गई थी। यह अटैक 21 मई,1991 को हुआ था। लिट्टे संगठन से जुड़े लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया था।

Vijay