पूर्व विधायक ने BJP पर जड़े गंभीर आरोप, कहा-जयराम सरकार में फलफूल रहे भ्रष्टाचारी

Wednesday, Aug 28, 2019 - 06:10 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य और सुंदरनगर के पूर्व विधायक सोहनलाल ठाकुर ने आरोप लगाया कि हिमाचल के ईमानदार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार में भ्रष्टाचारी फलफूल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बलग ग्राम पंचायत में धांधली कर सरकारी धन की लूट की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में सरकार की शरण में पंचायती राज में भ्रष्टाचार चर्म पर और अधिकारी कार्रवाई से डर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान सरकार के दौर में भय का माहौल है और दोषियों पर कार्रवाई करने से अधिकारी भी डर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बलग पंचायत में लाखों की राशि की धांधली की शिकायत पर जांच के नाम पर की गई कार्रवाई को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।\

अब कार्रवाई के नाम पर चुप हैं अधिकारी

उन्होंने आरोप लगाया कि एक महीने पहले जांच का ड्रामा रचा गया, पंचायत से सारा रिकॉर्ड खंगाला गया लेकिन अब कार्रवाई के नाम पर अधिकारी चुप हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार के दबाव में किया जा रहा है। ग्राम पंचायत बलग के करीब 3 दर्जन लोगों ने लिखित शिकायत मुख्यमंत्री को प्रेषित की, जिसमें पंचायत प्रधान पर पति और रिश्तेदारों से मिलकर 14वें वित्त आयोग सहित मनरेगा व विधायक तथा सांसद निधि के पैसों में लाखों की धांधली के आरोप लगाए थे लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

निर्माण कार्य किए बगैर निकाला गया फंड

उन्होंने कहा कि विभाग के उच्च अधिकारी भी प्रदेश की भाजपा सरकार के खौफ  के साये में काम कर रहे हैं। डर के दबाव में अधिकारी भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करने में नाकाम हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद लाखों रुपए की धांधली की गई है। आरोप है कि ट्रांसपोर्ट सोसायटी के रेट के भाड़े के 10 गुना रेट परिजनों को दिए गए हैं। बलग से चलैला मार्ग बिना बनाए पैसा खर्च किया गया, नाटण नाला पर चैकडैम निर्माण किए बिना 3 लाख रुपए निकाले गए। नाटण में खेल मैदान निर्माण पर कई बार विधायक निधि द्वारा राशि दी गई, जिस पर एक पाई खर्च नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी निष्पक्ष कार्रवाई करें और दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई करें।

Vijay