पूर्व डीजीपी के बेटे और बहू पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 11:21 AM (IST)

ऊना : रिटायर डीजीपी के बेटे और बहू पर न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। मामला जमीन की खरीद फरोख्त से जुड़ा है और पुलिस अब मामले में जांच कर रही है। प्रदेश के ऊना के हरोली उपमंडल के पूबोवाल निवासी एक व्यक्ति ने यह प्रकरण दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता अमरीक सिंह ने अदालत को दी शिकायत में बताया कि मामला पुलिस विभाग से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने लंबे अरसे से उसकी शिकायत नहीं सुनी। अमरीक सिंह ने न्यायालय में बताया कि आरोपी दंपति ने उनसे और उनके भाई व अन्य परिजनों से जमीन खरीदने के लिए संपर्क किया था। जमीन देखने के बाद दोनों पक्षों में जमीन की कीमत 60 लाख रूपए तय हो गई थी। दिसंबर 2017 में सेल डीड भी तैयार हो गई थी। सेल डीड में शिकायतकर्ता, उनके भाई, भाभी, भतीजे और भतीजी के नाम पर जारी किए गए 5.5 लाख रुपए के 12 चेक की डिटेल भी लिखी गई। 

शिकायतकर्ता का आरोप है कि इनमें से करीब 40 लाख रुपए के चेक फ्रॉड पाए गए हैं। आरोपियों द्वारा चेक पर डाली गई तारीख 19 जनवरी 2018 की होने पर शिकायतकर्ता और उनके सभी रिश्तेदारों ने इस सेल डीड को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपियों ने उन्हें फिर से गलत तथ्यों के आधार पर विश्वास में लेकर सेल डीड को आगे बढ़ाया, लेकिन फिर शिकायतकर्ता और उनके रिश्तेदारों को पता चला कि चेक पर डाली की तारीख 19 जनवरी 2018 की न होकर 23 जनवरी 2018 की है। अमरीक सिंह का आरोप है कि दंपति ने उनके साथ धोखाधड़ी की है और आरोपियों ने चेक पर डाली तारिख भी ओवरराइट की तथा एक अन्य कंपनी की चेक उन्हें दे दी, जिसका इस जमीन के पूरे मामले से कोई लेन-देन नहीं था।

शिकायतकर्ता ने बताया कि इस संबंध में जब आरोपियों को उनके कांगड़ा जिला के तहत पड़ते मलोट नामक गांव के पत्ते पर नोटिस भेजे गए तो वहां से यह नोटिस वापस आ गए,जबकि जब उन्हें यही नोटिस उनके वर्तमान पत्ते दिल्ली एंक्लेव कॉलोनी चताड़ा जिला ऊना के नाम पर भेजे गए, तब भी उन्होंने इसे लेने से इंकार कर दिया। अमरीक सिंह ने आरोप जड़ा कि उन्होंने इस संबंध में 19 अप्रैल 2018 को थाना हरोली में आरोपी दंपत्ति अमिल मिन्हास और हरीप्रिया मिन्हास के खिलाफ शिकायत सौंपी थीए लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ इसलिए कार्रवाई नहीं की। पुलिस अधीक्षक अर्जित सिंह ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने अदालत के आदेश पर मन्हास दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News