प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर पूर्व CPS ने केंद्र सरकार पर कंसा तंज, जानिए क्या कहा

Tuesday, Sep 24, 2019 - 07:54 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देश में प्याज की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि व बेरोजगार हो रहे युवाओं को लेकर सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर देश के लोग प्याज के मूल्य में वृद्धि के कारण आंसू बहा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अपनी उपलब्धियां गिनाने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि देश में बेकाबू हो रही प्याज की कीमतें केंद्र सरकार के वश में नहीं रह गई हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्याज की कीमतें पिछले 4 वर्षों के अधिकतम मूल्य पर आ गई हैं। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि मूल्य वृद्धि पर केंद्रीय मंत्री लोगों की परेशानियों को दूर करने की बजाय पल्ला झाड़ देते हैं।

पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाकर लूटी जा रही जनता

उन्होंने पैट्रोल व डीजल के दामों में हो रही निरंतर बढ़ौतरी पर भी केंद्र सरकार का घेराव किया। उन्होंने कहा कि देश में आए दिन पैट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। उन्होंने कहा कि पैट्रोल व डीजल के बढ़ रहे दामों से केंद्र सरकार द्वारा जनता से लूट की जा रही है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल के दाम गिरने पर भी केंद्र सरकार द्वारा तेल के दाम बढ़ाने से लोगों को धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इसी प्रकार से पैट्रोल के दाम बढ़ते रहे तो वह दिन दूर नहीं की जब पैट्रोल के मूल्य का आंकड़ा 100 रुपए को भी पार कर जाए।

देश में बढ़ रही बेरोजगारी को रोकने में केंद्र सरकार विफल

उन्होंने देश में बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार को विफल करार दिया है। उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों की संख्या में लोग बेरोजगार घूम रहे हैं और यह आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ महीने में ही लाखों लोगों की नौकरी चली गई है और ऑटोमोबाइल क्षेत्र में मंदी बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स बंद हो रही हैं और कृषि में भी रोजगार घट रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय सरकार और समाज के लिए बड़ी चुनौती युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करना है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो देश और समाज के लिए खतरा बढ़ सकता है।

Vijay