हिमाचल में चरमराया PDS System, लोगों को नहीं मिल रहीं तीन दालें : सोहन लाल

Tuesday, Dec 24, 2019 - 06:48 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश में सरकारी डिपूओं पर मिल रहे राशन के कोटे को तरस रहे प्रदेशवासियों को लेकर सुंदरनगर के पूर्व विधायक व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रैस को जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि सरकार जहां एक ओर प्रदेश को शिखर में पहुंचाने की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ पीडीएस सिस्टम चरमराने से 3 दालों की आपूर्ति ठप्प हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मध्यम और गरीब परिवारों को डिपो से मिलने वाली सस्ती दर की दालों की शुरूआत पूर्व सरकार ने शुरू करवाई थी लेकिन वर्तमान सरकार पीडीएस सिस्टम को मजबूत करने की बजाय जश्न मनाने में डूबी हुई है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के अधिकारिओं और मंत्रीगणों को जनता की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि पीडीएस सिस्टम के तहत इस महीने दालों के अलावा तेल और नमक मिल रहा है। यहीं नहीं, रियायती दर की दालों के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही करना है तो फिर दालों को खुले बाजार में बिकने दें। उन्होंने कहा कि जनता के बीच दालों की गुणवत्ता को लेकर भी लगातर सवाल उठ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्याज के दाम बढऩे सरकार ने लोगों को सस्ते दाम पर डिपो में प्याज उपलब्ध करवाए जाने का वायदा किया था लेकिन अभी तक सस्ता प्याज मुहैया नहीं हो पाया है। लोगों को महंगाई के इस दौर में बाजारों से 140 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार पर व्यंग करते हुए कहा कि जब तक यह सस्ता प्याज डिपो में पहुंचेगा तब तक प्याज के दाम वैसे ही गिर जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार वचनबद्ध है तो जनता को महंगाई से निजात दिलाए।

Vijay