वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने अधिकारियों के साथ की मुलाकात, दिए ये निर्देश

Monday, Jan 15, 2018 - 02:21 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के वन, परिवहन एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने होटल पंचवटी में संबंधित विभागों के अधिकारियों व पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए कहा कि सभी अधिकारी पूरी कर्तव्यनिष्ठा से अपना कार्य करें, ताकि प्रदेश में विकास को गति और जनता को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ मिल सके। उन्होंने जिला शिमला के कोटी क्षेत्र में हुए अवैध कटान पर चर्चा करते हुए कहा कि वह खुद मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लेंगे तथा पूरी छानबीन कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीनीकरण मिशन के अंतर्गत लाई गई खड़ी बसों को शीघ्र चलाया जाएगा ताकि जरूरतमंद लोगों को बेहतर परिवहन सेवा उपलब्ध करवाई जा सके। ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर जिला स्पोर्ट्स हब बनने जा रहा है। प्रदेश में बिलासपुर ही मात्र एक जिला है जिसमें एयर स्पोर्ट्स, वाटर स्पोर्ट्स तथा ग्राऊंड स्पोर्ट्स सभी की अपार संभावनाएं हैं। 


सिंथैटिक ट्रैक के लिए 8 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं जिसकी पहली किस्त 3 करोड़ रुपए विभाग को उपलब्ध करवा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी इस प्रकार की संभावनाएं तलाशी जाएंगी ताकि युवा खेलों की ओर आकर्षित हों तथा खिलाड़ियों की आर्थिकी में बढ़ौतरी हो सके और रोजगार के अवसर सुलभ हों। इस अवसर पर डी.सी. बिलासपुर विवेक भाटिया ने वन, परिवहन एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का स्वागत किया तथा मंत्री द्वारा दिए गए सुझावों को अमलीजामा पहनाने का आश्वासन दिया।