फूलों की खुशबू से महका रिज मैदान, पर्यटकों ने उठाया प्रदर्शनी का लुत्फ

Saturday, Jun 01, 2019 - 03:49 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिमला का रिज मैदान तरह-तरह के फूलों की खुशबू से महक उठा है। शिमला के रिज मैदान के साथ बनी इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास शिमला अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव के अवसर पर एक पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें कई दुर्लभ प्रजातियों के पुष्प पर्यटकों व स्थानीय लोगों को देखने को मिले।

सेजिज सोसायटी द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी में 106 संस्थाओं और प्रतिभागियों द्वारा पुष्प प्रदर्शनी में 350 किस्म के फूल प्रदर्शित किए गए हैं।

पुष्प प्रदर्शनी आयोजक एम.आर. शर्मा ने बताया कि पुष्प प्रदर्शनी के आयोजन का मकसद फूलों के माध्यम से शिमला के वातावरण को साफ-सुथरा रखने का संदेश देना है।

वहीं शिमला घूमने पहुंचे पर्यटकों ने पुुष्प प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें शिमला मेंं इस तरह के फूल देेखने को मिलेंगे इसकी जरा सी भी उम्मीद नहीं थी। पर्यटकों ने बताया कि प्रदर्शनी में काफी दुर्लभ किस्म के फूलों की प्रजातियां देखने को मिली हैं। पुष्प प्रदर्शनी में न्यू शिमला की रैजीडैंट वैलफेयर सोसायटी ने भी कई तरह के फूल प्रदर्शनी में लगाए हैं।

रैजीडैंट वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष चुनीलाल ने बताया कि वे हर साल इस प्रदर्शनी में हिस्सा लेते हैं। सोसायटी के सदस्य घरों में मिनी गार्डन बनाकर फूलों के माध्यम से लोगों को स्वच्छ वातावरण रखने का सन्देश देते हैं।

Vijay