पहले Facebook पर डाली ये Post, फिर Suicide Point से कूद गया युवक (Video)

Sunday, Mar 01, 2020 - 09:03 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूरो): किनौर जिला के कल्पा-रोघी संपर्क सड़क पर रविवार को एक युवक द्वारा सुसाइड प्वाइंट से छलांग लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार 1 बजे के करीब 3 युवक सुसाइड प्वाइंट से गुजर रहे थे कि अचानक एक युवक ने सुसाइड प्वाइंट से नीचे गहरी खाई में छलांग लगा दी। जैसे ही दोनों युवकों ने इसकी सूचना परिचितों को दी तो पुलिस एव स्थानीय लोग घटना स्थल पर पहुंचे और सर्च ऑप्रेशन जारी हुआ। मौके पर पुलिस, क्यूआरटी एवं स्थानीय लोगों के काफी देर के प्रयास के बाद युवक का शव बरामद हुआ।

मृतक युवक की पहचान जिला के कोठी निवासी विजेंद्र नेगी  (25) पुत्र जिया लाल के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि युवक खंड विकास कार्यालय रिकांगपिओ में तकनीकी सहायक के रूप कार्य करता था। उक्त युवक ने सुसाइड प्वाइंट से छलांग लगाने से 2 घंटे पहले अपनी फेसबुक आईडी पर (गुडबाय लाइफ) पोस्ट डाली थी। हालांकि अब तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन पुलिस की ओर से दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर साक्ष्य जुटाने में जुट गई है।

हालांकि जिस संपर्क सड़क से युवक ने छलांग लगाई है, उस स्थान को स्थानीय लोग रोहला डांक के नाम से जानते हैं लेकिन वह स्थान सुसाइड प्वाइंट के नाम से प्रसिद्ध है। इस स्थान के जोखिम को देखने के लिए प्रदेश ही नहींं बल्कि देश-विदेश के लोग भी वहां पहुंचते हंै। प्वाइंट को देख कई लोगों के आंखें डर के मारे अपने आप ही बंद होने लगती हैं लेकिन अब युवक के इस स्थान से छलांग लगाए जाने के बाद लोगों की मांग उठने लगी है कि इस स्थान को प्रशासन की ओर से पूरी तरह सुरक्षित किया जाए।

उधर, एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में इसे आत्महत्या का मामला माना गया है लेकिन पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है, जिन 2 युवकों ने पुलिस को बयान दिया है उसके मुताबिक यह प्रारंभिक तौर पर आत्महत्या है।

Vijay