प्रदेश भर में JCC की बैठक करवाने वाला ऊना बना पहला जिला

Tuesday, Jun 12, 2018 - 03:01 PM (IST)

ऊना : ऊना की जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन बचत भवन ऊना में किया गया। बैठक की अध्यक्षता डी.सी. ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने की। वर्तमान सरकार के दौरान जे.सी.सी. की बैठक करवाने वाला ऊना प्रदेश का पहला जिला बना है जहां बिना किसी गुटबाजी के कर्मचारियों ने एकजुटता को प्रदर्शित करते हुए यह बैठक सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाई है। बैठक में डी.सी. राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि कर्मचारियोंं की समस्याओं को रखने का जे.सी.सी. एक उचित मंच है जिसके माध्यम से न केवल कर्मचारियों की समस्याओं को सुना जाता है बल्कि उनका यथासंभव समाधान भी किया जाता है। 


लोगों को सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिएं
उन्होंने अधिकारियों को कर्मचारियों की छोटी-मोटी समस्याओं को मिल-बैठकर अपने स्तर पर ही हल करने का प्रयास करने पर बल दिया ताकि जे.सी.सी. की बैठक में वही मामले उठाए जाएं जिनका विभागीय स्तर पर कोई समाधान नहीं निकलता है। एन.जी.ओ. भवन के लिए जमीन उपलब्ध करवाएं डी.सी. ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नए भवनों के निर्माण कार्य करवाते समय लोगों को सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं जैसे बैठने का उचित स्थान, शौचालय की व्यवस्था व बैठक कक्ष इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिएं। डी.सी. ने तहसीलदार अम्ब को अम्ब में एन.जी.ओ. भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। 

कर्मचारियों की सुविधा के लिए आधुनिक फर्नीचर 
उन्होंने जिला के सभी एस.डी.एम. सहित अन्य अधिकारियों को जन शिकायतें सुनने के लिए उपलब्ध करवाए गए मोबाइल नम्बरों को सभी एस.डी.एम. व तहसीलदार कार्यालयों के बाहर प्रदॢशत करने बारे सुनिश्चित करने को कहा ताकि आम जनमानस को अपनी शिकायतें व समस्याएं बताने के लिए इन नम्बरों की जानकारी रहे। बैठक में ऊना में बने एन.जी.ओ. भवन को लेकर डी.सी. ने कहा कि कर्मचारियों की सुविधा के लिए आधुनिक फर्नीचर एवं अन्य सुविधाएं जल्द उपलब्ध करवाई जाएंगी। 

ये रहे उपस्थित
बैठक में ए.एस.पी. अमित शर्मा, एस.डी.एम. विनय मोदी, संजीव कुमार, सुनील वर्मा, गौरव चौधरी, सहायक आयुक्त एस.के. पराशर, जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला अध्यक्ष रमेश सिंह ठाकुर, चेयरमैन भूपेंद्र्र सिंह, वरिष्ठ उपप्रधान वरिन्द्र कुमार, महासचिव तारा सिंह, खंड गगरेट के प्रधान रणवीर सिंह, हरोली के दिलबाग सिंह, बंगाणा के महिन्द्र सिंह राणा, अम्ब के हरभगवान सिंह, ऊना के पपिंद्र शर्मा, शहरी ऊना के प्रधान संजीव कुमार के अतिरिक्त जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

kirti