मंडी में खुली HPCA की पहली क्रिकेट एकेडमी, अनुराग ने बच्चों से कटवाया रिबन

Thursday, Nov 29, 2018 - 12:29 PM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने मंडी में अपनी पहली एकेडमी खोल दी है। हमीरपुर से भाजपा के सांसद एवं एचपीसीए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मंडी शहर के साथ लगते गरली में स्थित इंडस ग्लोबल स्कूल परिसर में इस एकेडमी का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। अनुराग ठाकुर ने स्कूल के ही बच्चों के हाथों रिबन कटवाकर इस एकेडमी की शुरूआत की और हाथ में बल्ला पकड़कर थोड़ी देर क्रिकेट भी खेला। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए अनुराग ने बताया कि प्रदेश में एचपीसीए ने 70 एकेडमी/क्रिकेट सेंटर खोलने का निर्णय लिया है ताकि ग्रामीण स्तर पर बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सीखाई जा सके और उन्हें इस क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका दिया जा सके। 

एचपीसीए की तरफ से रखे जाएंगे अनुभवी कोच

अनुराग ठाकुर ने बताया कि इसकी शुरूआत मंडी से की गई है और यहां पर पहली एकेडमी खोली गई है। उन्होंने कहा कि गांव में छुपी हुई प्रतिभाओं को तराशा जा सके इसी उद्देश्य से एचपीसीए ने मिशन 70 के तहत प्रदेश भर में 70 क्रिकेट एकेडमी/सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। यहां पर अनुभवी कोच एचपीसीए की तरफ से रखे जाएंगे और युवाओं को क्रिकेट की बारीकियां सीखाने के साथ उन्हें आगे बढ़ने का मौका भी दिया जाएगा। 

अनुराग को इंडस ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन चंदन भाटिया ने किया सम्मानित

अनुराग ठाकुर ने इंडस ग्लोबल स्कूल का आभार जताया कि उन्होंने एकेडमी खोलने के लिए स्कूल परिसर में स्थान दिया और अब इसका लाभ यहां के आसपास के खिलाड़ियों को मिल पाएगा। इस मौके पर अनुराग को इंडस ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन चंदन भाटिया ने स्मृति चिंह देकर सम्मानित भी किया। उनके साथ मंडी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय राणा और सोच संस्था के अध्यक्ष राजा सिंह मल्होत्रा सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Ekta