मामूली कहासुनी पर मंडी में सैलानियों ने चलाई गोलियां, UP के 2 लोग गिरफ्तार

Tuesday, Jun 11, 2019 - 03:29 PM (IST)

मंडी/सुंदरनगर (नीरज शर्मा/नितेश सैनी): चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 पर सोमवार शाम बल्ह के नागचला के समीप पर्यटकों ने गाड़ी खड़ी करने को लेकर उपजे विवाद के बीच पिस्टल निकालकर सरेआम हवाई फायर कर डाले। जिससे इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं मंडी जिला की बल्ह पुलिस ने हत्या का प्रयास व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। मामले में यूपी निवासी दो पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार बल्ह के लूनापानी का रहने वाला अवतार सिंह पुत्र वीर सिंह अपनी जीप पर किसी का सामान हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बगला में छोड़ने गया था। इसके बाद जब वह वापिस नेरचौक आ रहा था। दो नागचला के समीप एक टाटा सफारी गाड़ी यहां गलत दिशा में आई और उस कार के चालक ने उसकी गाड़ी के आगे अपनी कार टाटा सफारी को रोक दिया। जब उसने कहा कि अपनी दिशा से हटे दो उक्त कार चालक ने उसके साथ बदसलूकी की और पिस्टल निकालकर फायर किया। इस दौरान जैसे-तैसे गाड़ी सवार वहां से फरार हो गया और उसने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने नाका लगाकर गाड़ी सवारों को सलापड़ में धर दबोचा।

पुलिस ने पकड़े गए वाहन से जितेंद्र सिंह चंदेल पुत्र मान सिंह चंदेल निवासी करठिया डाकखाना कस्बा तहसील मोहम्मदाबाद जिला फर्रुखाबाद उत्तर प्रदेश मुंबई तथा अभिषेक सिंह उर्फ राजू पुत्र अमर सिंह निवासी मडिया ख्याली तहसील सदर इटावा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 34 और आर्मस एक्ट की धारा 25-54-59 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सोमवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से दोनों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि घटना में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले के हर पहलू को ध्यान में रख कर जांच की जा रही है।

Ekta