भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़ा 52 कमरों का मकान, लाखों का नुक्सान

Friday, Mar 15, 2019 - 08:26 PM (IST)

गोहर: जंजैहली के तुंगाधार में दोपहर बाद एक मकान में अचानक आग लग गई, जिससे पीड़ित परिवारों को लाखों रुपए का नुक्सान हो गया है। सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की, जिससे बहुत बड़ा नुक्सान होने से बच गया। प्रशासन की प्रारंभिक जांच में अग्रिकांड का मुख्य कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

19 में से 12 परिवार पूरी तरह से प्रभावित

जानकारी के अनुसार तुंगाधार गांव में दोपहर बाद एक 52 कमरों की निर्मित स्लेटपोश बड़ी चौकी में आग लग गई। धुएं को देखकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाने में जुट गए लेकिन आग ने इतना रौद्र रूप धारण कर लिया था कि मकान के करीब एक दर्जन से अधिक कमरे पूरी तरह से जल गए। मकान में 19 परिवार रहते हैं, जिनमें से 12 पूरी तरह प्रभावित हो गए हैं। पीड़ित परिवारों ने तन पर जो कपड़े थे, वही बचे हैं और बाकी सब जलकर राख हो गया है।

पीड़ितों को फौरी राहत के तौर पर 21 हजार रुपए दिए

उधर, एस.डी.एम. थुनाग सुरेंद्र मोहन ने कहा कि घटना में सुरेश कुमार, भगवान दास, रातो देवी, भुवनेश्वरी देवी, धनदेव और वेद राम के मकान को नुक्सान पहुंचा है। पीड़ितों को फौरी राहत के तौर पर 21 हजार रुपए की राशि वितरित की गई है, जबकि नुक्सान का आकलन आने के उपरांत पीड़ित परिवार को उचित सहायता प्रदान की जाएगी।

Vijay