थ्रैसिंग के लिए रखी गेहूं की फसल में लगी आग, थ्रैसर मालिक को हजारों का नुक्सान

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 06:43 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): टिहरी के कुरेड़ा गांव में थ्रैसिंग के लिए रखी गेहूं बीती देर रात आग की भेंट चढ़ गई। गेहूं में लगी आग की लपटें उठती देख पीड़ितों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया परंतु वे फसल को नहीं बचा पाए। इस घटना में हजारों रुपए का नुक्सान हुआ है। पीड़ितों ने प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग उठाई है। जानकारी के अनुसार भगवान दास बीती रात लगभग 11 बजे के करीब गेहूं की थ्रैसिंग कर रहे थे कि इसी बीच अंधेरा ज्यादा होने के कारण उन्होंने गेहूं की कुछ थ्रैसिंग करने के बाद काम को बंद कर दिया और परिवार के सभी सदस्य घर में खाना खाने चले गए।

पीड़ितों के अनुसार इसी बीच बाहर कुछ आवाजें सुनाई दीं। जैसे ही बाहर झांककर देखा तो वहां रखे गेहूं के ढेरों में आग लग चुकी थी। ट्रैक्टर में डालने के लिए रखे गए डीजल के डिब्बे ने भी आग पकड़ ली जोकि देखते ही देखते थ्रैसर तक पहुंच गई। आनन- फानन में जब तक थ्रैसर को ट्रैक्टर से अलग कर उसके ढांचे को निकाला गया तब तक गेहूं के साथ-साथ थ्रैसर भी आग की चपेट में आ गया था। इस घटना में थ्रैसर मालिक को भी 50 हजार रुपए का नुक्सान हुआ है।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर पटवारी व अन्य ने शनिवार सुबह मौके का मुआयना किया और प्रसाशन की तरफ  से हरसम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। भगवान दास ने बताया कि वह इस घटना की शिकायत थाना खुंडिया में भी दर्ज करवाएंगे। हालांकि खबर लिखे जाने तक अभी थाने में ये मामला दर्ज नहीं हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News