रोहड़ू के लोअर कोटि बागी में भीषण अग्निकांड, 9 घर जलकर राख

Friday, Dec 25, 2020 - 09:50 PM (IST)

रोहड़ू (ब्यूरो): उपमंडल रोहड़ू के तहत लोअर कोटी पंचायत के बागी गांव में आगजनी की घटना पेश आई है। आगजनी में 9 घर जलकर राख होने और करीब 16 परिवार बेघर होने की प्रारंभिक सूचना है। आग से करोड़ों का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सूचना मिलते ही रोहड़ू और जुब्बल से अग्निशमन की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। एसडीएम रोहड़ू बीआर शर्मा प्रशासनिक टीम के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं।

जानकारी के अनुसार 3.30 बजे के लगभग एक घर में अचानक आग लगी। गांव में घरों के इकट्ठे होने से आग ने भयंकर रूप धारण कर दिया। लकड़ी के मकान होने और इसमें रंग रोगन होने की वजह से आग की लपटों ने अन्य घरों को भी आसानी से अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि घटना दिन के समय हुई और ग्रामीणों द्वारा समय रहते अपने पशुओं को घरों से बाहर निकाला और खुद भी सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए।

एसडीएम रोहड़ू बताया कि इस घटना में 9 घर जलकर राख हुए हैं और 16 परिवार बेघर हो चुके हैं। प्रशासन, स्थानीय लोग व अग्निशमन दल आग बुझाने के कार्य में जुटे हुए हैं। अग्निशमन केंद्र उप अधिकारी रोहड़ू चंद्र लाल शर्मा ने कहा कि आग बुझाने में रोहड़ू से 3 वाटर टैंकर और एक वाटर टैंकर जुब्बल से लगाया गया है। उन्होंने कहा कि आग इतनी विकराल है कि आग बुझाने में बहुत मुश्किल हो रही है। उन्होंने कहा कि गांव में पानी की कमी के चलते फायर की गाडिय़ों को कई किलोमीटर दूर रोहड़ू से पानी भर-भर कर लाना पड़ रहा है।

Vijay