मंडी के खलियार व सुंदरनगर के चमुखा में भीषण अग्निकांड, लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख

Wednesday, Sep 29, 2021 - 05:50 PM (IST)

मंडी/सुंदरनगर (रजनीश/सोनी): मंडी जिले के तहत 2 अलग-अलग जगहों पर हुए भीषण अग्निकांड में लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार पहले मामले में शहर के खलियार में लगभग 40 वर्ष पुराने वन निगम के लकड़ी डिपो कार्यालय में बुधवार सुबह करीब सवा 9 बजे आग लग गई, जिससे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। वन निगम के लकड़ी डिपो कार्यालय के प्रभारी राम सिंह सहित अन्य कर्मी जब कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने कार्यालय के एक कमरे से धुआं निकलता देखा। इसके बाद उन्होंने कार्यालय के कमरे से सामान बाहर निकालना शुरू किया और दमकल विभाग को सूचित किया।

कार्यालय में रखे रिकाॅर्ड सहित ये सामान आया चपेट में

वन निगम के कर्मचारी कुछ सामान को बाहर निकालने में कामयाब तो हुए लेकिन आग अधिक फैलने के कारण कार्यालय के 4 कमरे इसकी चपेट में आ गए। इसके बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। कार्यालय प्रभारी ने बताया कि घटना में कार्यालय में रखा रिकाॅर्ड और अन्य सामान जलकर राख हो गया है। स्टोर में कुछ लकड़ी और तेजाब भी रखा था वो भी जलकर नष्ट हो गया है। प्रारंभिक तौर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। उधर, आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में भारी परेशानी उठानी पड़ी। यह परेशानी रास्ते में सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से पार्क किए वाहनों के कारण हुई। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

चमुखा में मकान राख, 5 लाख की क्षति

दूसरी घटना सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत आते चमुखा क्षेत्र में घटी। यहां बुधवार सुबह एक स्लेटनुमा मकान में आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार चमुखा पंचायत के मंगलाना गांव में लाल सिंह पुत्र जवाहर लाल के घर में सुबह करीब 11 बजे के आसपास आग भड़क उठी और देखते ही देखते पूरा मकान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग को सूचित किया व खुद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। वहीं जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तब तक मकान पूरी तरह से जलकर राख हो चुका था। इस घटना में प्रभावित परिवार काे करीब 5 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। चमुखा पंचायत के प्रधान मस्त राम ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर विधायक राकेश जम्वाल ने मौका का दौरा किया और प्रभावित परिवार को 5 हजार की फौरी मदद और 2 तिरपाल भेंट किए। उन्होंने प्रभावित परिवार को हरसंभव सहायता बारे आश्वस्त किया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay