Breaking News : मंडी के सरकाघाट में मां के साथ जिंदा जल गए 2 मासूम

Wednesday, Jun 17, 2020 - 07:15 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला के सरकाघाट के छोटा समाहल गांव में हुए भीषण अग्निकांड में एक महिला सहित उसके 2 मासूम बच्चों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। बच्चों में 4 साल की बेटी और 9 माह का बेटा शामिल है। बताया जा रहा है कि यह मकान मनोज कुमार के नाम था और वह घटना के समय घर से बाहर था। जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय कविता देवी अपने 9 महीने के बेटे दक्ष को टीका लगवाने सुबह स्वास्थ्य केंद्र गई थी और टीका लगवाने के बाद जब अपने बेटे और 4 वर्षीय बेटी अपेक्षा के साथ आराम कर रही थी तभी अचानक घर में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके चलते तीनों को घर से बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला।

गांव के लोगों को सरकारी राशन के लिए डिपो पर बुलाया गया था, जिस कारण गांव में कुछ ही लोग मौजूद थे। जब तक लोगों को आग लगने की घटना का पता चलता तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। यहां तक कि महिला और उसके बच्चों के शव भी सही ढंग से बरामद नहीं हो पाए हैं। शवों के कुछ अवशेष ही मिले हैं। आग दोमंजिला घर में लगी लेकिन नुक्सान ऊपरी मंजिल को ही हुआ। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि एफ.एस.एल. की टीम के साथ मामले की जांच की जा रही है। मृतकों के कुछ अवशेष बचे हैं जिन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। इस घटना में मृतका की सास मथरा देवी व देवर विनोद भी झुलसे हैं जिन्हें सरकाघाट अस्पताल में उपचार के लिए 108 एम्बुलैंस में लाया गया। थाना प्रभारी राज कुमार घटना स्थल पर आग के कारणों की जांच कर रहे हैं, वहीं एसडीएम जफर इकलाब ने बताया कि पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपए की फौरी राहत राशि दे दी गई है।

भाजपा जिलाध्यक्ष एवं मार्किटिंग विपणन बोर्ड के अध्यक्ष दलीप ठाकुर ने भी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार का ढांढस बंधाया और ग्रामीणों के सहयोग से राहत कार्य में सहयोग किया। वहीं पटड़ीघाट में भी एक 10 कमरों का मकान जलकर राख हो गया है। इस घटना में बताया जा रहा है कि यहां इंसानी जान के नुकसान की कोई सूचना अब तक प्राप्त नहीं हुई परंतु इस घटना में कुछ मवेशियों के जिंदा जलने की जानकारी है।

Vijay