भीषण अग्निकांड : बद्दी के किशनपुरा में गत्ता उद्योग जलकर राख, करोड़ों का नुक्सान (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 07:16 PM (IST)

मानपुरा (संजीव बस्सी): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के पास किशनपुरा में गत्ता उद्योग पिंट एन पैक में आग लगने से करोड़ों का नुक्सान हो गया। आग के चलते उद्योग का शैड, तैयार व कच्चा माल तथा मशीनरी पूरी तरह से जल गई। आग इतनी भयंकर रूप से लगी कि आग बुझाने के लिए नालागढ़ व बद्दी से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगवानी पड़ी। आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है।
PunjabKesari, Fire Image

उद्योग में फायर सेफ्टी न होने के चलते  कम से कम 300 मीटर दूर उद्योग से मदद लेकर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। फायर अधिकारी बद्दी देवेंद्र झोटा व लीडिंग फायरमैन नालागढ़ कर्मचंद ने बताया कि वीरवार दोपहर करीब साढ़े 4 बजे उद्योग आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियाें सहित टीम को उक्त उद्योग के लिए रवाना कर दिया था।
PunjabKesari, Fire Image

वैल्डिंग की चिंगारी से लगी उद्योग में आग

उन्होंने बताया कि गोदाम के शैड के ऊपर वैल्डिंग का काम चल रहा था व  वैल्डिंग की एक चिंगारी उद्योग के स्टोर में गिर गई, जिससे स्टोर में पड़ी रीलों ने आग पकड़ ली। जिस समय उद्योग में आग लगी तो उस समय वहां 70 से ज्यादा कामगार काम कर रहे थे। एकाएक लगी आग से उद्योग में हड़बड़ी मच गई व कामगारों ने भाग कर अपनी जान बचाई। उन्होंने बताया कि आग के चलते उद्योग का शैड, मशीनरी, तैयार व कच्चा माल पूरी तरह से राख हो गया व प्रारंभिक जांच में नुक्सान करोड़ों में है।
PunjabKesari, Fire Image

साथ लगते उद्योगों से पानी मिल जाता तो बच सकता था उद्योग

किशनपुरा में जहां आग की घटना हुई वहां साथ लगते किसी भी उद्योग में पानी की व्यवस्था नहीं थी व अग्निशमन कर्मियों को काफी दूर से एक उद्योग से पानी लाना पड़ रहा था,  जिसके चलते उद्योग में आग बुझाने में काफी समय लग गया।
PunjabKesari, Fire Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News